X close
X close

India vs Australia 2020-21: इन 2 स्टेडियम में होंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे और टी-20 सीरीज के मैच, देखें शेड्यूल

By Shubham Shah
Oct 22, 2020 • 16:02 PM

भारत का अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली आगामी सीमित ओवरों की सीरीज के मैच सिडनी और कैनबरा में खेले जाएंगे। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और न्यू साउथ वेल्स राज्य सरकार के बीच गुरुवार को एक समझौता हुआ है।

इस समझौते के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में जारी आईपीएल से लौटने के बाद भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी सिडनी में क्वारंटाइन रहेंगे और इस दौरान वहां उन्हें अभ्यास की अनुमति भी दी जाएगी।

Also Read: Big Bash League 10: अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ अपने करार को आगे बढ़ाया

आईपीएल-13 का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा। हालांकि अभी इसके आयोजन स्थल की घोषणा नहीं की गई है।

गुरुवार को एनएसडब्ल्यू सरकार की ओर से मिली मंजूरी के बाद क्वारंटाइन प्रोटोकॉल की पुष्टि होने के बाद अभी भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से अंतिम मंजूरी मिलना बाकी है।

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाले मैचों के अस्थाई कार्यक्रम के अनुसार, पहले दो वनडे 27 और 29 नवंबर को जबकि तीसरा वनडे एक दिसंबर को सिडनी में खेला जाएगा। वहीं, पहला टी20 कैनबरा में चार दिसंबर को खेला जाएगा।

इसके बाद दोनों टीमें छह और आठ दिसंबर को होने वाले अंतिम दो टी20 मैचों के लिए सिडनी लौट आएगी। सीमित ओवरों की सीरीज के बाद दोनों टीमें 17 से 21 दिसंबर तक एडिलेड में पहला टेस्ट मैच खेलेगी।

बता दें अभी भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के शेड्यूल की फाइनल पुष्टि नहीं हुई है।