X close
X close

VIDEO : नॉर्खिया को नहीं झेल पाए डी कॉक, रफ्तार भरी गेंद ने हवा में उड़ाई स्टंप

साउथ अफ्रीका टी-20 लीग में एनरिक नॉर्खिया अपनी गेंदबाजी से जमकर आग उगल रहे हैं। इस दौरान उन्हें उनके साथी भी नहीं झेल पा रहे हैं। क्विंटन डी कॉक भी उनके सामने बेबस नजर आए।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 21, 2023 • 13:35 PM

साउथ अफ्रीका टी-20 लीग के 15वें मैच में प्रिटोरिया कैपिटल्स ने डरबन सुपरजाएंट्स को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में डरबन की टीम पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी लेकिन पूरी टीम 18.1 ओवर में सिर्फ 80 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसके बाद एक मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रिटोरिया की टीम ने विल जैक्स के तूफानी अर्द्धशतक की बदौलत 7.4 ओवर में ही 2 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

हालांकि, विल जैक्स से पहले प्रिटोरिया के गेंदबाजों ने ही जीत की नींव रखी थी। कप्तान वेन पार्नेल और तेज़ गेंदबाज़ एनरिक नॉर्खिया की तूफानी गेंदबाजी के आगे डरबन का कोई भी बल्लेबाज़ नहीं टिक पाया। यहां तक कि क्विंटन डी कॉक भी घुटने टेक गए। डी कॉक को उनके हमवतन एनरिक नॉर्खिया ने जिस तरह से आउट किया वो नजारा देखने लायक था।

Trending


डी कॉक के विकेट का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और फैंस इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं। नॉर्खिया ने चौथे ओवर की आखिरी गेंद ओवरपिच डाली लेकिन इस गेंद में इतनी रफ्तार थी कि डी कॉक का बल्ला आने से पहले ही गेंद स्टंप्स से टकरा चुकी थी। नॉर्खिया की गेंद जैसे ही स्टंप्स से टकराई स्टंप हवा में उड़ता हुआ दिखाई दिया। क्लीन बोल्ड होने के बाद डी कॉक का चेहरा मुरझा चुका था और वो निराश मुद्रा में पवेलियन जा रहे थे।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

वहीं, इस मैच की बात करें तो डरबन के लिए सिर्फ 3 बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े को पार कर पाए और हेनरिक क्लासेन 31 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। एक बार जब प्रिटोरिया की टीम ने डरबन को 80 रन पर रोक दिया तो जीत सिर्फ एक औपचारिकता थी जिसे प्रिटोरिया के बल्लेबाज़ों ने 7.4 ओवर में आसानी से पूरा कर दिया।