Advertisement
Advertisement

VIDEO : पैट कमिंस ने बुना ऐसा जाल, खाया ज़ोंडो रह गए हक्के-बक्के

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में भी दक्षिण अफ्रीका बैकफुट पर नजर आ रहा है। खुद कप्तान पैट कमिंस अफ्रीका पर रहम नहीं दिखा रहे हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 07, 2023 • 13:21 PM
Cricket Image for VIDEO : पैट कमिंस ने बुना ऐसा जाल, खाया ज़ोंडो रह गए हक्के-बक्के
Cricket Image for VIDEO : पैट कमिंस ने बुना ऐसा जाल, खाया ज़ोंडो रह गए हक्के-बक्के (Image Source: Google)
Advertisement

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम अपना शिकंजा कसती हुई दिख रही है। चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 4 विकेट के नुकसान पर 475 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी। इसके बाद चौथे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के 6 विकेट सिर्फ 149 रन पर ही चटका दिए। इस मैच में अब सिर्फ एक ही दिन बचा है लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ इस मैच का नतीजा निकालने के लिए पूरी जान फूंकते हुए दिख रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका फिलहाल यही चाह रहा होगा कि किसी तरह ये टेस्ट मैच ड्रॉ हो जाए क्योंकि इस परिस्थिति से अफ्रीकी टीम जीत तो नहीं सकती लेकिन हार जरूर सकती है। अफ्रीकी टीम अभी भी ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर से 326 रन दूर है ऐसे में अब पांचवां दिन ही हमें ये बताएगा कि पैट कमिंस की टीम ये सीरीज 3-0 से जीतेगी या 2-0 से।

Trending


फिलहाल पैट कमिंस कप्तानी में तो छाए ही हुए हैं साथ ही गेंदबाजी से भी जमकर कहर बरपा रहे हैं। अफ्रीकी टीम की पहली पारी में सबसे ज्यादा तीन विकेट पैट कमिंस ने ही लिए और अफ्रीकी बल्लेबाज खाया जोंडो को उन्होंने जिस तरह से आउट किया वो ये दिखाने के लिए काफी था कि पैट कमिंस किस तरह के शातिर कप्तान ही नहीं बल्कि शातिर बॉलर भी हैं। जिस गेंद पर जोंडो आउट हुए उससे पहले वाली गेंद कमिंस ने शॉर्ट डाली जिसे जोंडो ने विकेटकीपर के पास जाने दिया।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

इसके बाद कमिंस ने अगली गेंद बिल्कुल जड़ में डाली और जब तक जोंडो का बल्ला आता तब तक बहुत देर हो गई थी और गेंद पैड्स से टकरा गई थी। कमिंस और कंगारू टीम ने अपील की जिसके बाद जोंडो को आउट दे दिया गया और कमिंस का जश्न ये बताने के लिए काफी था कि जोंडो उनके बुने जाल में फंस गए थे। आउट दिए जाने के बाद जोंडो ने डीआरएस भी लिया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि वो स्टंप्स के सामने पाए गए थे और उन्हें पवेलियन जाना पड़ा। इस विकेट का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement