X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कमिंस की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को पारी और 40 रनों से हराया

by Vishal Bhagat Jan 26, 2019 • 15:40 PM

26 जनवरी। पैट कमिंस की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया ने यहां ब्रिस्बेन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को ही श्रीलंका को पारी और 40 रनों से हरा दिया। दिन-रात प्रारुप में खेले गए इस टेस्ट मैच को जीतने के साथ ही आस्ट्रेलिया ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। 

कमिंस ने मैच में कुल 10 विकेट लिए। कमिंस ने पहली पारी में चार विकेट लिए तो वहीं दूसरी पारी में छह विकेट अपने नाम किए।

आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में श्रीलंका को 144 रनों पर ढेर कर दिया था। इसके बाद ट्रेविस हेड (84) मार्नस लाबुस्शाने (81) के अर्धशतकीय पारियों के दम पर 323 रन बनाकर श्रीलंका पर 179 रनों की बढ़त ले ली थी। 

श्रीलंकाई टीम कमिंस की कहर बरपाती गेंदबाजी के सामने अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 139 रनों पर ही ढेर हो कर मैच गंवा बैठी। श्रीलंका ने तीसरे दिन की शुरुआत एक विकेट के नुकसान पर 17 रनों के साथ की थी। 

तीसरे दिन उसके खाते में एक भी रन नहीं जुड़ा था कि कमिंस ने श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल को खाता खोले बगैर पवेलियन भेज उसका दूसरा विकेट गिरा दिया। 

यहां से कमिंस हावी हो गए और लगातार विकेट लेते रहे। कमिस के अलावा आस्ट्रेलिया के लिए झाए रिचर्डसन ने दो और नाथन लॉयन ने एक विकेट अपने नाम किया। 

श्रीलंका के सिर्फ चार बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े में पहुंच पाए। उसके लिए सबसे अधिक 34 रन लाहिरू थिरिमाने ने बनाए। निरोशन डिकवेला और सुरंगा लकमल ने 24-24 रनों का योगदान दिया। धनंजय डी सिल्वा ने 14 रन बनाए।