X close
X close
Indibet

VIDEO: तमीम इकबाल ने जीता दिल,सिर्फ इस कारण से T20 वर्ल्ड कप 2021 से नाम लिया वापस

IANS News
By IANS News
September 01, 2021 • 18:29 PM View: 1566

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) अगले महीने ओमान और यूएई में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप से हट गए हैं। फेसबुक के माध्यम से एक वीडियो संदेश में तमीम ने कहा कि वह उन सलामी बल्लेबाजों की जगह नहीं लेना चाहते जो पिछले 15-16 टी-20 में उनकी अनुपस्थिति में इस प्रारूप में खेल रहे हैं।

तमीम को इस साल अप्रैल में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान घुटने में चोट लगी थी। वह जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में शामिल नहीं थे और उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज में नहीं लिया गया है।

Trending


तमीम ने कहा, "थोड़ी देर पहले, मैंने अपने बोर्ड अध्यक्ष पापोन भाई (नजमुल हसन) और मुख्य चयनकर्ता नन्नो भाई (मिनहाजुल आबेदीन) को फोन किया। मैं वही आपके साथ साझा करना चाहता हूं। मैंने उनसे कहा कि मुझे नहीं लगता कि मुझे वर्ल्ड कप टीम में होना चाहिए और इसके लिए मैं उपलब्ध नहीं रहूंगा। मेरे टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं होने के कुछ कारण हैं। खेल का समय सबसे बड़ा कारण है। मैं लंबे समय से यह प्रारूप नहीं खेल रहा हूं। मुझे नहीं लगता कि मेरे घुटने की चोट चिंता का विषय है क्योंकि मैं वर्ल्ड कप से पहले ठीक होने वाला था।"

उन्होंने कहा, "यह निर्णय लेते समय मेरे पास मुख्य कारण था। मुझे नहीं लगता कि यह उन खिलाड़ियों के लिए उचित होगा जिन्होंने पिछले 15-16 टी20 में खेला है जिसमें मैं नहीं था। मैं शायद वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने वाला था, लेकिन मेरा मानना है कि यह उन खिलाड़ियों के साथ उचित नहीं होता। मैंने अपना संदेश बोर्ड अध्यक्ष और चयनकर्ता दोनों को दे दिया है।"

तमीम ने स्पष्ट किया कि वह टी-20 प्रारूप से संन्यास नहीं ले रहे हैं, लेकिन उनका मानना है कि युवा इन-फॉर्म सलामी बल्लेबाज टीम के लिए उनसे बेहतर सेवा प्रदान करेंगे।

तमीम ने कहा, "मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं संन्यास नहीं ले रहा हूं लेकिन मैं यह वर्ल्ड कप नहीं खेलूंगा। मुझे लगता है कि यह एक उचित निर्णय है। जो युवा राष्ट्रीय टीम में खेल रहे हैं, उन्हें मौका मिलना चाहिए। उनकी तैयारी मुझसे बेहतर होगी। वे शायद टीम को बेहतर सेवा दे पाएंगे।"
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo