X close
X close
Indibet

जब 28 गेंदों में रोया था पूरा देश, मयंती लैंगर को याद आया पति का बड़ा कारनामा

मयंती लैंगर (Mayanti Langer) ने टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी स्टुअर्ट बिन्नी (Stuart Binny) की उन 28 गेंदों को याद किया है जिसे शायद ही कभी बांग्लादेशी फैन भुला पाए।

By Prabhat Sharma June 17, 2022 • 18:11 PM

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी स्टुअर्ट बिन्नी (Stuart Binny) की पत्नी और फेमस एंकर मयंती लैंगर (Mayanti Langer) ने ट्विटर पर अपने पति की कामयाबी से जुड़ा एक पोस्ट शेयर किया है। मयंती ने स्टुअर्ट बिन्नी की टीम इंडिया की जर्सी में एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि आज के दिन ही 6/4। दरअसल, इस फोटो के माध्यम से मयंती लैंगर ने भारत और बांग्लादेश के बीच 17 जून 2014 को खेले गए मीरपुर वनडे की यादें ताजा की हैं।

बांग्लादेश और भारत के बीच खेले गए इस वनडे मुकाबले में स्टुअर्ट बिन्नी की 28 गेंदों पर पूरा बांग्लादेश रो रहा था। हुआ यूं कि इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 105 रनों पर सिमट गई थी। बांग्लादेश में जश्न शुरू हो गया था, लेकिन उसके बाद जो हुआ उसे देखकर पूरे देश का सुख दुख में बदल गया।

Trending


छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेशी टीम का भारतीय गेंदबाजों ने बुरा हाल कर दिया। टीम इंडिया ने इस मुकाबले को जीत लिया और जीत के हीरो रहे थे स्टुअर्ट बिन्नी जिन्होंने 4.4 ओवर फेंके, केवल 4 रन दिए और 6 विकेट लेकर मेजबान टीम की कमर तोड़ दी। स्टुअर्ट बिन्नी की इन 28 गेंदों को शायद ही कोई बांग्लादेशी फैन कभी भूल पाए।

स्टुअर्ट बिन्नी के अलावा मोहित शर्मा ने 22 रन देकर 4 विकेट झटके थे। बिन्नी की खतरनाक गेंदबाजी के सामने भारत को 105 रन पर आउट करने वाली बांग्लादेशी टीम महज 58 रनों पर ही सिमट गई और मुकाबले को हार गई।

स्टुअर्ट बिन्नी ने इस मैच में भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड भी बनाया। स्टुअर्ट बिन्नी द्वारा 2014 में बना ये रिकॉर्ड आज भी कायम है। कोई भी भारतीय गेंदबाज उनके रिकॉर्ड के करीब तक नहीं पहुंच सका है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now