X close
X close
Indibet

इंग्लैंड को मिली जीत का जश्न बेन स्टोक्स ने 'मिडल फिंगर' छिपाकर मनाया, जानिए उन्होंने ऐसा क्यों किया !

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
January 08, 2020 • 15:25 PM View: 571

8 जनवरी। इंग्लैंड ने यहां न्यूलैंड्स मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 189 रनों से हरा दिया और चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट मैच 107 रन से जीता था।

इस टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स को उनके शानदार परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। दूसरे टेस्ट में बेन स्टोक्स ने 47 गेंदों पर 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 72 रन की तेज तर्रार पारी खेली थी, वहीं गेंदबाजी में उन्होंने अहम समय पर तीन विकेट चटकाए थे।

Trending


इस टेस्ट मैच के आखिरी दिन जब इंग्लैंड की टीम मैच जीतने में सफल रही तो बेन स्टोक्स ने इसका जश्न बेहद ही अनोखे अंदाज में मनाया। जैसे ही इंग्लैंड की टीम को जीत मिली वैसे ही जीत का जश्न मनानें के क्रम में बेन स्टोक्स ने कैमरे की तरफ देखकर 'मिडल फिंगर' को छिपाकर पांचों फिंगर को दर्शाया। 

दरअसल ऐसा कर बेन स्टोक्स अपने पिता को ट्रिब्यूट दे रहे थे। गौरतलब है कि हाल के समय में बेन स्टोक्स के पिता काफी बिमार थे और अस्तपताल में भर्ती थे। एक समय बेन स्टोक्स के पिता की हालत खराब थी। हालांकि अब बेन स्टोक्स के पिता की हालत में सुधार हो रहा है।

दरअसल बेन स्टोक्स ने जो जेस्चर किया वो पिता के लिए था। बेन स्टोक्स के पिता एक रगबी खिलाड़ी थी। एक रगबी मैच के दौरान बेन स्टोक्स के पिता की मिडिल फिंगर टूट गई थी।

ऐसे में बेन स्टोक्स के पिता को डॉक्टर ने ऑपरेशन की सलाह दी थी। इस ऑपरेशन के बाद उनका रगबी करियर खत्म हो जाता तो उन्होंने उंगली कटवाने का फैसला लिया तकि वो दोबारा रगबी खेल सके।


 
TAGS Ben Stokes
Article