X close
X close

दिल्ली कैपिटल VS मुंबई इंडियंस - MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स, संभावित प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Oct 30, 2020 • 18:19 PM

आईपीएल 2020,  मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स: डिटेल्स 

  • दिनांक - 31 अक्टूबर, 2020 
  • शाम- दोपहर 3:30 IST 
  • स्थान- दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम 

MI vs CSK

Also Read: मार्लन सैमुअल्स ने पार की सारी हदें, स्टोक्स के बाद शेन वॉर्न के लिए किया बेहद आपत्तिजनक कमेंट


मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच प्रीव्यू :

एक तरफ जहां मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया था वहीं दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स को अपने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार मिली थी।

मुंबई इंडियंस

मुंबई की टीम के सभी बल्लेबाज फॉर्म में चल रहे है और पिछले मैच में युवा सुर्यकुमार यादव ने बैंगलोर के खिलाफ 79 रनों की तूफानी पारी खेली थी। ओपनिंग में उनके पास ईशान किशन और क्विंटन डी कॉक बेहतरीन लय में है। अन्य बल्लेबाजों की बात करे तो हार्दिक पांड्या और पोलार्ड ने इस पूरे टूर्नामेंट में आखिरी के ओवरों में तेजी से रन बनाने में माहिर है।

मुंबई के गेंदबाजों की बात करे तो जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने हर मैच में विकेट चटकाए है। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के जेम्स पैटिंसन भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे है। स्पिन गेंदबाजी की बात करे तो पिछले कुछ मैचों में लेग स्पिनर राहुल चाहर खर्चीले साबित हुए है लेकिन इसके साथ उन्होंने विकेट भी प्राप्त किए है।  

दिल्ली कैपिटल्स  

दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी पिछले कुछ मैचों में बुरी तरह फ्लॉप रही है। हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में टीम का कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल पाया। कप्तान श्रेयस अय्यर ने पिछले मैच में बल्लेबाजी में बहुत बड़ी फेरबदल की थी और कहीं न कहीं टीम को उसका खामियाजा भुगतना पड़ा। अजिंक्या रहाणे का ना चलना भी टीम के लिए बड़ी समस्या है। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस भी पहले जैसी बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे है। 

गेंदबाजी की बात करे तो पिछले मैच में एनरिक नॉर्खिया के अलावा सभी गेंदबाज थोड़े महंगे साबित हुए थे। कागिसो रबाडा हैदराबाद के खिलाफ बल्लेबाजों के सामने एकदम असहाय नजर आये और विकेट निकालने में भी असमर्थ रहे। इसके अलावा युवा तुषारपांडे भी अभी तक टीम मैनेजमेंट को प्रभावित नहीं कर पाए है। अगले मैच में  स्पिन गेंदबाजी में आर अश्विन और अक्षर पटेल से एक बार फिर किफायती गेंदबाजी की उम्मीद होगी।  


HEAD  TO HEAD :

 

टीम न्यूज 

मुंबई इंडियंस - मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा का अगले मैच में भी खेलने पर सवाल है।  हालाँकि उन्हें नेट में अभ्यास करते हुए देखा गया है और शायद वो इस मैच में खेलने के लिए उपलब्ध हो। 

दिल्ली कैपिटल्स - दिल्ली की टीम में किसी भी खिलाड़ी को चोट को लेकर कोई समस्या नहीं है। 


मौसम का हाल - मैच के दिन वहां का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। 

पिच रिपोर्ट - इस मैदान पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान होगा। अगर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को यहां जीत हासिल करनी है तो उन्हें कम से कम 180 से ज्यादा रन बनाने होंगे। 


दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन -

दिल्ली कैपिटल्स - अजिंक्य रहाणे / पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, एक्सिस पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नार्जे, तुषार देशपांडे/ हर्षल पटेल

मुंबई इंडियंस - इशान किशन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), क्रुनाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट/ मिशेल मैक्लेनघन, जसप्रीत बुमराह

दिल्ली कैपिटल बनाम मुंबई इंडियंस फैंटेसी इलेवन:


विकेटकीपर - ईशान किशन, क्विंटन डी कॉक
बल्लेबाज - शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या
ऑलराउंडर्स - मार्कस स्टोइनिस, कीरोन पोलार्ड
गेंदबाज - कागिसो रबाडा, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह