X close
X close

IPL FINAL: दिल्ली कैपिटल्स vs मुंबई इंडियंस - MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स, संभावित प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Nov 09, 2020 • 18:34 PM

आईपीएल 2020, मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स: मैच डिटेल्स 

  • दिनांक- 10 नवंबर, 2020 
  • समय - शाम 7:30 बजे IST 
  • स्थान - दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम 

MI vs CSK

Also Read: हिटमैन रोहित शर्मा इतिहास रचने की कगार पर, IPL 2020 फाइनल में इन 3 रिकॉर्ड्स पर रहेगी नजरें


मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच डिटेल्स :

एक तरफ जहां मुंबई की टीम पांचवीं बार फाइनल मुकाबला खेलने जा रही है वहीं दूसरी तरफ श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाले दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल के इतिहास में पहली बार फाइनल मुकाबला खेलने उतरेगी। 

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी काफी शानदार चल रही है। कप्तान रोहित शर्मा के अलावा अन्य सभी बल्लेबाज बेहतरीन फॉर्म में है। क्विंटन डी कॉक और सूर्यकुमार यादव ने इस साल बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 400 से अधिक रन बनाएं है। दूसरी तरफ ओपनिंग में साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने भी टीम को हर मैच में कमाल की ओपनिंग की है। निचले क्रम में टीम के पास हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड जैसे बल्लेबाज है जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियाँ उड़ा सकते है। 


मुंबई की गेंदबाजी की बात करे तो टीम में जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने मुंबई को कई असंभव जितवाए है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन ने बोल्ट और बुमराह का अच्छा साथ दिया है। स्पिन गेंदबाजी में क्रुणाल पांड्या और राहुल चाहर ने किफायती गेंदबाजी की है और दिल्ली के खिलाफ फाइनल मुकाबले में उनसे ऐसी ही गेंदबाजी की उम्मीद होगी। 


दिल्ली कैपिटल्स 

दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी पिछले मैच में काफी बढ़िया रही थी। टीम ने मार्कस स्टोइनिस को बतौर ओपनर भेजा था और उन्होंने भी 38 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसके अलावा धवन ने भी 78 रनों की बेजोड़ पारी खेली। आखिरी के ओवरों में शिमरोन हेटमायर ने तेजी से रन बनाते हुए 22 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली थी। हालांकि कप्तान श्रेयस अय्यर का फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय है। 

दिल्ली की गेंदबाजी कागिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया के इर्द-गिर्द घूमी है। पिछले मैच में रबाडा ने एक ही ओवर में तीन विकेट चटकाकर हैदराबाद की कमर तोड़ दी। पिछले मैच में टीम में पृथ्वी शॉ की जगह लेग स्पिनर प्रवीण दुबे को जगह मिली थी। स्पिनर आर अश्विन को पिछले मैच में कंधे में चोट लग गई थी और वो अगले मैच में उपलब्ध होंगे या नहीं ये कहना थोड़ा मुश्किल होगा। अक्षर पटेल ने भी इस टूर्नामेंट में टीम के लिए किफायती गेंदबाजी की है।


HEAD TO HEAD :


टीम न्यूज 

मुंबई इंडियंस - मुंबई की टीम में किसी भी खिलाड़ी को चोट को लेकर कोई समस्या नहीं है। 

दिल्ली कैपिटल्स - दिल्ली की टीम के सभी खिलाड़ी फिट है और वो इस फाइनल मुकाबले में पूरी मजबूती के साथ मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत हासिल करने की कोशिश करेगी। 


मौसम का हाल - मैच के दिन वहां का तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। 

पिच रिपोर्ट - इस पिच पर पिछले कुछ मैचों में तेज गेंदबाजों को शुरुआत के ओवरों में मदद मिली है। इस मैच में भी कुछ ऐसी ही उम्मीद होगी। इन सबके बावजूद जो टीम पहले टॉस जीतेगी वो बल्लेबाजी करने चाहेगी और एक बड़ा लक्ष्य बनाकर अपने विपक्षी टीम पर दबाव बनाने की कोशिश करेगी। 

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन -

दिल्ली कैपिटल्स - मार्कस स्टोइनिस, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, प्रवीण दुबे / हर्षल पटेल, कागिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया। 

मुंबई इंडियंस - रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, नाथन कूल्टर नाइल /जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रित बुमराह

मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स फैंटेसी इलेवन-

विकेटकीपर - ईशान किशन, क्विंटन डी कॉक (कप्तान)
बल्लेबाज - शिखर धवन, शिम्रोन हेटमीर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान)
ऑलराउंडर - मार्कस स्टोइनिस, कीरोन पोलार्ड
गेंदबाज - कागिसो रबाडा, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह