X close
X close
Indibet

आईपीएल: दिल्ली ने मुम्बई को 10 रनों से हराया

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 23, 2016 • 19:56 PM View: 608

नई दिल्ली, 23 अप्रैल (Cricketnmore): दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने शनिवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए वीवो इंडियन प्रीमियर लीग के नौवें संस्करण के 17वें और अपने चौथे मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को 10 रनों से हरा दिया। यह दिल्ली की लगातार तीसरी जीत है। दिल्ली ने मुम्बई के सामने 165 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में खेलने उतरी दो बार की चैम्पियन टीम कप्तान रोहित शर्म (65) की बेहतरीन पारी के बावजूद निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 154 रन ही बना सकी। अंतिम पांच ओवरों में मुम्बई ने 40 रनों पर तीन विकेट गंवाए।

यह दिल्ली का चौथा और मुम्बई का छठा मैच था। मुम्बई को छह में से दो मैचों में जीत मिली है लेकिन चार मैचों में उसे हार का स्वाद चखना पड़ा है। 

Trending


मुम्बई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने नौ रन के कुल योग पर ही पार्थिल पटेल (1) का विकेट गंवा दिया। पटेल को श्रेयस अय्यर ने रन आउट किया।

इसके बाद कप्तान ने अंबाती रायडू (25) के साथ मिलकर 53 रनों की साझेदारी की। यह साझेदारी 41 गेंदों में हुई। रायडू को 62 के कुल योग पर अमित मिश्रा ने बोल्ड किया।

रायडू की विदाई के बाद विकेट पर आए क्रूनाल पंड्या ने भी कप्तान का अच्छा साथ दिया और उनके साथ तीसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े। यह साझेदारी 25 गेंदों पर हुई।

क्रूनाल 36 रन के निजी योग पर कप्तान जहीर खान द्वारा रन आउट किए गए। क्रूनाल ने 17 गेंदों का सामना कर चार चौके और दो छक्के लगाए।

क्रूनाल का विकेट 104 के कुल योग पर गिरा। 110 के कुल योग पर मुम्बई को जोस बटलर (2) के रूप में एक और झटका लगा। बटलर को अमित मिश्रा ने पगबाधा आउट किया।

अब मुम्बई पर दबाव बढ़ता जा रहा था लेकिन चूंकी कप्तान विकेट पर थे, लिहाजा मुम्बई जीत के बारे में सोच सकता था। जीत हालाकि थोड़ी मुश्किल दिखाई दे रही थी।

हुआ भी यही, रोहित तथा उनके नए साथी केरन पोलार्ड (19) बड़े शॉट्स नहीं खेल सके। नतीजा हुआ कि मुम्बई दबाव में आ गया और अंतिम ओवरों में उसके खाते में जीत के लिए 21 रन बनाने की चुनौती आई।

क्रिस मौरिस ने इस ओवर में अपना संयम बनाए रखा और रोहित तथा हरभजन सिंह (0) का विकेट लेकर दिल्ली की जीत पक्की क। इस ओवर में मौरिस ने हालांकि एक छक्का भी दिया।

दिल्ली की ओर से मौरिस ने तीन सफलता हासिल की जबकि अमित मिश्रा को दो और कप्तान जहीर को एक विकेट मिला।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवरों में चार विकेट पर 164 रन बनाए। दिल्ली के लिए संजू सैमसन ने 60 और ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने 49 रनों नाबाद पारी खेली।

दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। बीते मैच में शतक लगाकर उसे जीत दिलाने वाले क्विंटन डी कॉक (9) इस बार सस्ते में आउट हुए। कॉक को 11 के कुल योग पर मिशेल मैकक्लानेघन ने कैच आउट कराया।

इसके बाद श्रेयस अय्यर (19) और सैमसन ने दूसरे विकेट के लिए 37 रनों की साझेदारी करते हुए स्थिति को सम्भालने का काम किया।

अय्यर हालांकि 20 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाने के बाद हार्द्रिक पंड्या की गेंद पर अंबाती रायडू के हाथों कैच आउट हुए। 

हरभजन सिंह ने करुण नायर (5) को 54 के कुल योग पर टिम साउदी के हाथों कैच कराकर दिल्ली को तीसरा झटका दिया।

नायर की विदाई के बाद सैमसन ने हालांकि ड्यूमिनी के साथ चौथे विकेट के लिए 51 गेंदों पर 71 रन जोड़े। 

सैमसन 125 के कुल योग पर आउट हुए। सैमसन ने 48 गेंदों का सामना कर चार चौके और दो छक्के लगाए।

इसके बाद दिल्ली को कोई नुकसान नहीं हुआ। पवन नेगी (नाबाद 10) ने ड्यूमिनी के साथ नाबाद रहते हुए अपनी टीम को सम्मानजनक योग तक पहुंचाने का काम किया।

नेगी ने 10 गेंदों पर एक चौका लगाया जबकि ड्यूमिनी ने 31 गेंदों की पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए।

मुम्बई की ओर से मैकक्लानेघन ने दो विकेट लिए जबकि हार्दिक और हरभजन को एक-एक सफलता मिली।

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS