X close
X close

दिलीप वेंगसकर ने सूर्यकुमार यादव को अनदेखा करने पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड से पूछे सवाल, कहा- "टीम में जगह बनाने के लिए और क्या चाहिए"

By Shubham Shah
Oct 28, 2020 • 12:44 PM

अगले साल जनवरी में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा सोमवार, 26 अक्टूबर को हुई थी। इस दौरान कई खिलाड़ियों का चयन आईपीएल में उनके प्रदर्शन को देखकर किया गया। हालांकि खिलाड़ियों के चयन को लेकर कई सवाल भी उठे और सबसे ज्यादा जिस नाम पर चर्चा हुई वो मुंबई इंडियंस के तरफ से खेलने वाले विस्फोटक युवा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव है। 

सूर्यकुमार यादव ने इस आईपीएल में कई बेहतरीन पारियां खेली है जिसमें 40, 53 , 79 और 57 के अलावा कई और महत्वपूर्ण पारियां खेली है। इसके बावजूद उन्हें भारत की लिमिटेड ओवर टीम में जगह नहीं मिली। 

Also Read: ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर होने के बाद छलका सूर्यकुमार यादव का दर्द, शेयर की मोटिवेशनल स्टोरी

अब इस बात को लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज दिलीप वेंगसकर ने भी सवाल उठाए है। वेंगसकर ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड से जवाब मांगते हुए ये पूछा है कि सूर्यकुमार यादव को और क्या करना चाहिए ताकि चयनकर्ता भी उनपर ध्यान दे। 

उन्होंने टाइम्स ऑफ  इंडिया से बातचीत करते हुए कहा," मैं हैरान हूँ की सूर्य को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुने जाने वाली टीम में जगह नहीं मिली। वो वर्तमान में भारत के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है। अगर उनके काबिलियत की बात है तो मैं भारतीय टीम में खेलने वाले किसी भी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज से सूर्यकुमार यादव की तुलना करवा सकता हूँ। मुझे नहीं पता अब उसे भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए क्या करना पड़ेगा। "

बता दें की सूर्यकुमार यादव ने ना सिर्फ मुंबई इंडियंस बल्कि इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी कई बेहतरीन पारियां खेली है इसके बावजूद इन्हें भारत के लिए डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है।