X close
X close
Indibet

इयोन मोर्गन मंगलवार को ले सकते हैं इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, जोस बटलर बनेंगे नए कप्तान

India vs England: इंग्लैंड की लिमिटेड ओवर टीम के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) अपनी खराब फॉर्म और फिटनेस की परेशानी के चलते इस हफ्ते इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। द गार्जियन की खबर के अनुसार

By Saurabh Sharma June 27, 2022 • 16:28 PM

India vs England: इंग्लैंड की लिमिटेड ओवर टीम के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) अपनी खराब फॉर्म और फिटनेस की परेशानी के चलते इस हफ्ते इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। स्काई स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार मोर्गन मंगलवार (28 जून) को संन्यास का ऐलान कर सकते हैं औऱ उनकी जगह जोस बटलर का लिमिटेड ओवर टीम का कप्तान बनना लगभग तय है।   

इंग्लैंड को अगले महीने भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी है। ऐसे में अगर मोर्गन संन्यास की घोषणा करते हैं तो यह इंग्लैंड के लिए बहुत बड़ा झटका होगा।  

Trending


मोर्गन लंबे समय से खराब फॉर्म से झूझ रहे हैं। उन्हें इस साल के आईपीएल ऑक्शन में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। नीदरलैंड के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबलों में वह 0 पर आउट हो गए थे और चोट के कारण तीसरा वनडे नहीं खेल पाए थे। मोर्गन ने पिछली 28 इंटरनेशनल पारियों में दो अर्धशतक जड़े हैं। 

मोर्गन ने नीदरलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले कहा था, “ अगर मुझे नहीं लगता की मैं अच्छा कर रहा हूं या मुझे लगता है कि मैं टीम में कोई सहयोग नहीं कर रहा हूं तो मैं खत्म कर दूंगा।” 

2015 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद एलिस्टर कुक की जगह मोर्गन वनडे टीम के कप्तान बने। उनकी कप्तानी में इंग्लैंड टीम ने खेलने का अंदाज बदला और 2019 वनडे वर्ल्ड कप में चैंपियन बनी। 

बता दें कि आयरलैंड के डबलिन में हुआ था। उन्होंने 2006 में स्कॉटलैंड के खिलाफ हुए मुकाबले में आयरलैंड के लिए खेलते हुए वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू किया। आयरलैंड के लिए 22 वनडे मैच खेलने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम में शामिल हो गए थे।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now