X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

फवाद आलम की 10 साल बाद पाकिस्तान टेस्ट टीम में वापसी

By Vishal Bhagat Dec 07, 2019 • 18:07 PM

लाहौर, 7 दिसम्बर | पाकिस्तान ने श्रीलंका के साथ 11 दिसंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की ऐतिहासिक घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम को टीम में शामिल किया है। 34 वर्षीय फवाद को कायद-ए-आजम ट्रॉफी में उनके शानदार प्रदर्शन के चलते टीम में शामिल किया गया है। फवाद घरेलू टूर्नामेंट में सिंध के लिए अब तक चार शतक लगा चुके हैं।

पाकिस्तान के लिए अब तक तीन टेस्ट मैच खेल चुके फवाद की 10 साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है। उन्होंने अपना पिछला टेस्ट मैच 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 38 वनडे और 24 टी-20 मैच भी खेले हैं।

श्रीलंका-पाकिस्तान के बीच इस सीरीज से पाकिस्तान में 10 साल बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हो रही है। दोनों टीमों ने पिछला टेस्ट मैच 2009 में पाकिस्तान में ही खेला था जब श्रीलंकाई टीम की बस पर आंतकी हमले हुए थे।

पाकिस्तान को हाल में आस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन मैचों की टी-20 और दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था।

श्रीलंकाई टीम इस साल सितंबर-अक्टूबर में पाकिस्तान दौरे पर आई थी जब उसने तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैच खेले थे।

मेजबान पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट 11 से 15 दिसंबर तक रावलपिंडी में और दूसरा 19 से 23 दिसंबर तक कराची में खेला जाएगा।

टीम : अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, बाबर आजम, फवाद आलम, हैरिस सोहेल, इमाम-उल-हक, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, यासिर शाह, उस्मान खान शिनवारी।