X close
X close
Indibet

40 साल के तूफानी गेंदबाज़ ने की टीम में वापसी, टी-20 वर्ल्ड कप में बन सकता है बल्लेबाज़ों पर कहर

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
June 26, 2021 • 22:16 PM View: 2986

वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज समाप्त होने के बाद टी-20 सीरीज के लिए भी कमर कस ली है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले दो मैचों के लिए 13 सदस्यीय वेस्टइंडीज टीम का ऐलान हो चुका है। पिछले साल मार्च के बाद से पहली बार आंद्रे रसल की राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है। वहीं, इस टीम में एक बार फिर फिडेल एडवर्ड्स को शामिल किया गया है।

40 वर्षीय इस तूफानी गेंदबाज़ को इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ भी तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था लेकिन एडवर्ड्स उस सीरीज में अपनी छाप छोड़ने में असफल रहे थे। श्रीलंका के खिलाफ पहले दो टी-20 मैचों के बाद उन्हें तीसरे टी-20 से बाहर कर दिया गया था। एडवर्ड्स ने उस उम्र में टीम में वापसी की है जिस उम्र में तेज़ गेंदबाज़ रिटायरमेंट ले लेते हैं। ऐसे में उनके बुलंद हौंसले और कड़ी मेहनत उनके लिए आगे के दरवाजे खोल सकते हैं। 

Trending


अगर अफ्रीकी टीम के खिलाफ एडवर्ड्स अपनी रफ्तार का जलवा दिखाने में सफल रहते हैं, तो उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप का टिकट भी मिल सकता है और टी-20 वर्ल्ड कप में एडवर्ड्स की रफ्तार बल्लेबाज़ों पर कहर ढ़ा सकती है। इसलिए वेस्टइंडीज की टीम चाहेगी कि एडवर्ड्स की ये वापसी यादगार रहे।

एडवर्ड्स पहले ही कह चुके हैं कि उनका मकसद नेशनल टीम में वापसी करना है और इसके बाद उनका अगला लक्ष्य इस साल यूएई में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में अपने देश की नुमाइंदगी करना है। एडवर्ड्स के लिए आगे की राह आसान नहीं है लेकिन उनका अनुभव उनके लिए सबसे बड़ा हथियार होगा और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज उनके भविष्य को लेकर तस्वीर काफी हद तक साफ कर देगी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दो टी-20 मैचों के लिए कैरेबियाई टीम

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, फैबिएन ऐलन, ड्वेन ब्रावो, फिडेल एडवर्ड्स, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, जैसन होल्डर, एविन लेविस, ओबेद मैकॉय, आंद्रे रसेल, लेंडल सिमंस और केविन सिंक्लेयर।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo