X close
X close

भारतीय धरती पर 262 टेस्ट मैचों में पहली बार टीम इंडिया के साथ हुआ ऐसा

by Saurabh Sharma Nov 20, 2017 • 17:09 PM

कोलकाता, 20 नवंबर (CRICKETNMORE)| भारत और श्रीलंका के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया पहला टेस्ट मैच सोमवार को बेनतीजा समाप्त हुआ। मैच के पांचवें दिन भारत ने कप्तान विराट कोहली (नाबाद 104) रनों की बदौलत अपनी दूसरी पारी में 8 विकेट पर 352 रन (घोषित) बनाए और श्रीलंका को 231 रनों का लक्ष्य दिया। 

जवाब में मेहमान टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 26.3 ओवरों का सामना करते हुए 75 रनों पर 7 विकेट गंवा दिए थे। खराब रोशनी के कारण खेल समय से पहले समाप्त कर दिया गया, नहीं तो परिणाम भारत के पक्ष में जा सकता था। दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप   

भारत के लिए इस पारी में भुवनेश्वर कुमार ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं मोहम्मद शमी को दो और उमेश यादव को एक सफलता हासिल हुई। इससे पहले पहली पारी में भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने 4-4 और उमेश यादव ने 2 विकेट हासिल किए थे।

इस मुकाबले में टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने 17 विकेट हासिल किए। जो एक घरेलू टेस्ट मैच भारतीय तेज गेंदबाजों द्वारा लिए गए सबसे ज्यादा विकेट हैं। दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप   

इसके साथ ही भारतीय सरजमीं पर खेले गए 262 टेस्ट मैचों ऐसा पहला बाहर हुआ है कि जब कोई भी स्पिनरों ने एक भी विकेट नहीं लिया है।