X close
X close
Indibet

रणजी ट्रॉफी के लिए इस सीजन में नए प्रारूप की संभावना, हो सकता है ये बदलाव

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy Format) के अगले सत्र में कोविड-19 महामारी के कारण एक नया प्रारूप होने की संभावना है यानी पारंपरिक व्यवस्था में बदलाव होगी। रणजी ट्रॉफी की शुरुआत 13 से 17 फरवरी के बीच होने की संभावना है

By IANS News January 31, 2022 • 06:19 AM View: 312

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy Format) के अगले सत्र में कोविड-19 महामारी के कारण एक नया प्रारूप होने की संभावना है यानी पारंपरिक व्यवस्था में बदलाव होगी। रणजी ट्रॉफी की शुरुआत 13 से 17 फरवरी के बीच होने की संभावना है और नए प्रारूप में कुछ टीमें घरेलू पिच पर भी खेल सकती हैं। नौ चिन्हित शहरों को अपने राज्य के पक्षों की मेजबानी करने का मौका मिलेगा और अधिक से अधिक टीमों की यात्रा आवश्यकताओं को सीमित करने का निर्णय लिया गया है। माना जा रहा है कि इससे कोविड संक्रमण की संभावना कम हो जाएगी।

पता चला है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के विचार के लिए दो योजनाएं मेज पर हैं। क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एलीट और प्लेट टीमों के आधार पर ग्रुपिंग के साथ टूर्नामेंट नौ अलग-अलग केंद्रों पर शुरू हो सकता है।

Trending


एक योजना के अनुसार, फाइनलिस्ट के पास तीन सुपर लीग खेलों सहित अधिकतम आठ मैच खेलने का मौका होगा। सबसे कम प्रदर्शन करने वाली टीमें - जो उनमें से 24 हो सकती हैं, केवल तीन मैचों के बाद अपना अभियान समाप्त कर सकती हैं। एक अन्य योजना में दो सबसे सफल राज्य अधिकतम सात गेम प्राप्त कर सकते हैं, जबकि दूसरे छोर पर 16 पक्षों के लिए केवल तीन हैं।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

सुझाई गई योजनाओं की व्यापक रूपरेखा एलीट डिवीजन में चार टीमों के आठ समूहों की है और छह टीमों को एक प्लेट डिवीजन में एक साथ रखा गया है।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now