X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

श्रीलंका से मिली हार के बाद भी अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नैब इस वजह से हैं खुश

by Vishal Bhagat Jun 05, 2019 • 16:12 PM

5 जून। श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को यहां विश्व कप में हार झलने के बावजूद अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नैब ने अपने गेंदबाजों की प्रशंसा की।

मैच में एक समय श्रीलंका का स्कोर एक विकेट पर 144 रन था, लेकिन अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने वापसी की और 180 के कुल योग तक पहुंचते-पहुंचते विपक्षी टीम के आठ विकेट गिरा दिए।

नैब ने मुकाबले के बाद कहा, "दिन की शुरुआत में गेंदबाजों ने सही इलाके में गेंदबाजी नहीं की। हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही और विपक्षी टीम ने पहले 10 आवरों में बहुत तेजी से रन बनाए, लेकिन नबी ने अच्छी गेंदबाजी की। विकेट बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं थी ओर इसलिए हमने गेंदबाजों से कहा कि गेंद को जोर से पिच पर पटे। बीच के ओवरों में हमारे गेंदबाजों ने वापसी की।" 

श्रीलंका की पूरी टीम 201 रनों पर ही सिमट गई। हालांकि, गेंदबाजों के दम पर उसने 34 रनों से मैच अपने नाम किया। डकवर्थ-लुइस नियम के आधार पर अफगानिस्तान को 187 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन उसकी बल्लेबाजी फेल रही। 

नैब ने कहा, "हमने अपनी बल्लेबाजी को बेहतर करना होगा। हमें मैच के दौरान अधिक साझेदारियां बनानी होंगी।" श्रीलंका का अगला मैच पाकिस्तान के खिलाफ होगा जबकि अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड से भिड़ेगी।