X close
X close
Indibet

इयोन मोर्गन नहीं बनना चाहते इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान, कप्तानी पद के लिए किया इस खिलाड़ी का समर्थन

इंग्लैंड के 2019 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने शुक्रवार को खुद को अगले टेस्ट कप्तान बनने की दौड़ से बाहर कर दिया। वहीं, अप्रैल में जो रूट (Joe Root) के इस्तीफे के बाद ऑलराउंडर बेन स्टोक्स

By IANS News April 22, 2022 • 16:40 PM View: 373

इंग्लैंड के 2019 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने शुक्रवार को खुद को अगले टेस्ट कप्तान बनने की दौड़ से बाहर कर दिया। वहीं, अप्रैल में जो रूट (Joe Root) के इस्तीफे के बाद ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को पद संभालने के लिए समर्थन दिया है। जो कोई भी इंग्लैंड का टेस्ट कप्तान बनता है, उसे खेल के सभी विभागों में सामूहिक प्रदर्शन के साथ टीम को पटरी पर लाने का कठिन काम मिलेगा। अपने पिछले 17 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड सिर्फ एक बार विजयी हुआ है। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया में एशेज 4-0 से और उसके बाद वेस्टइंडीज में 1-0 से हार गया है।

मोर्गन ने कहा, "मैं टेस्ट टीम का कप्तान बिल्कुल नहीं बनना चाहता। मैं इस समय सफेद गेंद वाली टीम और इंग्लिश क्रिकेट में जो भूमिका निभा रहा हूं उससे मैं बहुत खुश हूं। यह मेरे करियर का हिस्सा रहा है जिस पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। मैंने वर्ल्ड कप पर ध्यान केंद्रित किया और उम्मीद है कि पिछले छह वर्षों में हमने जो किया है, उसे बनाए रखना शायद सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होगा जो मैं पीछे छोड़ दूंगा।"

Trending


फरवरी 2012 में दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने वाले मोर्गन ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में इंग्लैंड की कप्तानी करने के लिए स्टोक्स का समर्थन किया है।

उन्होंने कहा, "बेशक बेन एक शानदार खिलाड़ी है, एक शानदार लीडर है, हालांकि उन्हें कप्तान के आर्मबैंड की आवश्यकता नहीं है जैसे वह करते हैं। यहां (लॉर्डस में) वर्ल्ड कप फाइनल के अनुभव ने वास्तव में उनकी काबिलियत सामने आई है।"

उन्होंने आगे कहा, "वह निश्चित रूप से एक उम्मीदवार होगा। मुझे लगता है कि उनके लिए कप्तानी को ठुकराना कठिन होगा। यह एक विशेषाधिकार प्राप्त स्थिति है। जाहिर तौर पर परिस्थितियां सही होनी चाहिए, लेकिन ज्यादातर खिलाड़ी जो लाल गेंद वाले क्रिकेट को आगे ले जाना चाहते हैं, वे चाहेंगे कि कप्तान बने।"

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

मॉर्गन ने खुलासा किया कि उन्होंने क्रिकेट के नए ईसीबी प्रबंध निदेशक रॉब के साथ एक बैठक की और महसूस किया कि प्रारूपों के आधार पर कोचिंग भूमिकाओं को विभाजित करना आगे का रास्ता होगा, क्योंकि इंग्लैंड अगले कोच को नियुक्त करने के लिए तैयार है।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now