X close
X close
Indibet

पाकिस्तान के मुंह पर पड़ा तमाचा, आईपीएल को मिली ढाई महीने की विंडो!

आईसीसी ने पाकिस्तान के इरादों पर पानी फेरते हुए आईपीएल को ढाई महीने की विंडो दे दी है। इस दौरान कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला जाएगा।

By Shubham Yadav July 16, 2022 • 22:08 PM

जिस दिन का भारतीय फैंस को बेसब्री से इंतज़ार था, वो आखिरकार आ ही गया। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने पाकिस्तान के इरादों पर पानी फेरते हुए अगले फ्यूचर टूर प्रोग्राम (FTP) सर्कल में आईपीएल के लिए एक खास ढाई महीने की विंडो दी गई है। इस खबर के आने के बाद भारत में खुशी का माहौल है जबकि पाकिस्तान में मायूसी छा चुकी है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, आईसीसी के 2023-2027 एफटीपी में दो वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप के अलावा कई देशों की सीरीज शामिल हैं। इसके साथ ही अगले साल यानि 2023 से आईपीएल के लिए अलग से ढाई महीने की विंडो होगी जिसका मतलब ये है कि आईपीएल के दौरान कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला जाएगा।

Trending


आईपीएल में खेलने वाले सभी देशों के खिलाड़ी पूरी तरह से आईपीएल को ही समर्पित होंगे, ऐसे में फैंस को इन ढाई महीनों में सिर्फ और सिर्फ एंटरटेनमेंट ही मिलेगा। आईसीसी के इस फैसले से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका लगा है क्योंकि वो पहले दिन से ही बीसीसीआई के खिलाफ बोल रहे थे औऱ उन्होंने आईपीएल को मिलने वाली विंडो के खिलाफ आईसीसी में शिकायत करने का फैसला लिया था। हालांकि, अब इस फैसले से आईसीसी ने पीसीबी को बड़ा झटका दे दिया है।

आपको बता दें कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को छोड़ दें तो आईपीएल से विदेशी खिलाड़ियों की काफी कमाई होती है। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इसलिए भी आईपीएल के लिए स्पेशल विंडो से ऐतराज था क्योंकि इस लीग में पाकिस्तान का कोई भी खिलाड़ी नहीं खेलता है। ऐसे में उन्हें मिर्ची लगना लाज़मी है। गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के राजनीतिक रिश्तों में खटास आने के बाद से ही पाकिस्तानी खिलाड़ियों का आईपीएल में खेलना बैन कर दिया गया है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

TAGS ICC PCB BCCI IPL