X close
X close
Indibet

IND vs AUS 3rd ODI : इस गेंदबाज के सामने बेबस नजर आए हैं विराट कोहली, वनडे सीरीज के तीनों मुकाबलों में किया है आउट

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 02, 2020 • 12:24 PM View: 357

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान अपने 12000 रन पूरे कर लिए। इसके साथ ही वह वनडे में सबसे तेज 12000 रन (fastest 12000 odi runs) बनाने वाले खिलाड़ी बन गए, मगर इस मैच में उनका शतक बनाने का सपना एक बार टूट गया और एक बार फिर उनके रास्ते का कांटा ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड बने।

हेजलवुड ने पूरी वनडे सीरीज में कोहली को तंग करते हुए, हर मैच में उनका विकेट हासिल किया। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले गए पिछले चार मुकाबलों हेजलवुड ने हर बार कोहली को पवेलियन की राह दिखाई। हेजलवुड से पहले कोहली को वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज जूनैद खान ( 3 बार), ऑसट्रेलिया के ही तेज गेंदबाज झाई रिचर्डसन (3 बार) और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (3 बार) लगातार आउट किया है।

Trending


इस सीरीज में भारत की असफलता का सबसे बड़ा कारण यही रहा है कि विराट कोहली बल्ले से एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। 2008 के बाद से यह पहली बार हुआ है कि विराट कोहली अपने वनडे करियर में किसी साल में शतक नहीं बना पाए हैं। अगर कोहली के करियर की बात करें, तो उन्होंने 2008 के बाद से हर साल कम से कम एक शतक तो जरूर लगाया है, लेकिन इस साल विराट का बल्ला शांत रहा है।

विराट की नाकामी का असर भारत के प्रदर्शन पर भी पड़ा है और शायद यही कारण है कि भारत न्यूजीलैंड के दौरे पर एक भी वनडे मैच नहीं जीत पाई थी और अब कुछ यही हाल ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भी होता नजर आ रहा है।


 
Article