X close
X close
Indibet

INDvsWI : सीरीज शुरू होने से पहले कप्तान रोहित ने दिए प्लेइंग 11 के संकेत, प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहीं ये बड़ी बातें

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि वनडे सीरीज में ज्यादा बदलाव की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि टीम में व्यक्तियों की भूमिका को स्पष्ट करना भविष्य में निर्णायक होगा और टीम के लिए फायदेमंद साबित होगा। सफेद

By IANS News February 05, 2022 • 15:33 PM View: 832

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि वनडे सीरीज में ज्यादा बदलाव की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि टीम में व्यक्तियों की भूमिका को स्पष्ट करना भविष्य में निर्णायक होगा और टीम के लिए फायदेमंद साबित होगा। सफेद गेंद के भारतीय कप्तान के रूप में रोहित शर्मा का कार्यकाल रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे से शुरू होगा।

शर्मा ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "वहां बहुत कुछ बदलने की जरूरत नहीं है। हमें बस हमारे सामने पेश किए जा रहे खेल की विभिन्न स्थितियों के अनुकूल होने की जरूरत है। हमने वास्तव में कुछ वर्षो से अधिक समय में अच्छा एकदिवसीय क्रिकेट खेला है। सिर्फ एक सीरीज हारना इसका मतलब यह नहीं है कि हमें अपने अंदर घबराहट पैदा करने की जरूरत है।"

Trending


उन्होंने आगे कहा, "यहां सिर्फ कुछ सीखने और समझने की जरूरत है जिसे हमें अपने खेल में शामिल करने की आवश्यकता है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज ने एक टीम के रूप में सामूहिक रूप से जो नहीं किया है, उसमें बहुत कुछ सीखा है। आखिरकार, यह एक टीम का खेल है और सभी को इसमें आना है, प्रदर्शन करना है और फिर गेम जीतना है। यह एक या दो लोगों के कदम बढ़ाने के साथ नहीं हो सकता।"

उन्होंने आगे टिप्पणी की, "हमारे लिए आगे बढ़ने के लिए टीम में कुछ खिलाड़ी की भूमिका महत्वपूर्ण है। अगर हम खिलाड़ी से इस बारे में बात करते हैं, तो, हम खेल के विभिन्न बिंदुओं में अलग-अलग खिलाड़ियों से जो चाहते हैं वह प्राप्त कर सकते हैं।"

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

रोहित शर्मा ने पुष्टि की कि ईशान किशन रविवार को पहले वनडे में उनके साथ पारी की शुरुआत करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि शिखर धवन और रुतुराज गायकवाड़ के कोविड-19 संक्रमित होने के बाद टीम में शामिल सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल अभी भी क्वारंटीन में हैं।

उन्होंने कहा, "ईशान एकमात्र विकल्प हमारे पास हैं। मयंक को टीम में लिया गया था लेकिन वह अभी भी क्वारंटीन में हैं। वह यहां देर से आए, जिसकी वजह से उन्हें क्वारंटीन में रहना होगा।"

उन्होंने अभी भी अपना क्वारंटीन समय पूरा नहीं किया है इसलिए ईशान पारी की शुरुआत करेंगे।

शर्मा ने स्वीकार किया कि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की कलाई-स्पिन की सफल जोड़ी को शामिल किया गया है। भारत बीच के ओवरों में विकेट लेने के लिए अच्छी योजना बनाएगा।

शर्मा ने सितंबर 2021 में घुटने की चोट और सर्जरी के बाद से यादव को खेलने में जल्दबाजी करने के प्रति आगाह किया।

उन्होंने कहा, "कुलदीप, विशेष रूप से, पिछले आईपीएल के बाद से नहीं खेले हैं, वह चोटिल हो गए और तब से बाहर हैं। इसलिए, हम नहीं चाहते हैं कि वह चीजों में जल्दबाजी करें।"

चहल दक्षिण अफ्रीका में टीम की तरफ से खेले थे और कुलदीप अभी टीम में वापस आए हैं। कुलदीप को अपनी लय में वापस लाने के लिए बहुत सारे खेल खेलने की जरूरत है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now