X close
X close

विराट कोहली की टीम को लग सकता है तगड़ा झटका, IPL 2020 से बाहर हो सकता है यह गेंदबाज

By Prabhat Sharma
Oct 26, 2020 • 13:16 PM

IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 13 अब अपने आखिरी पड़ाव पर है। विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) ने इस सीजन काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया है। आरसीबी के लिए यह सीजन काफी अच्छा रहा लेकिन फिलहाल उनके खेमे से एक चिंताजनक खबर आ रही है जो निश्चित तौर पर विराट सेना के मनोबल को तोड़ सकती है। टीम के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) आरसीबी के लिए आगे के मैचों में शिरकत कर पाएंगे या नहीं इसको लेकर सस्पेंस बना हुआ है।

सीएसके के खिलाफ खेले गए कल के मुकाबले में पारी के दौरान 18 वें में सैनी के दाहिने हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। जिसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए थे। सैनी की चोट पर अब टीम के फिजियो इवान स्पिचली की तरफ से बयान आया है। इवान स्पिचली के अनुसार सैनी कब तक ठीक होंगे और मैच खेल पाएंगे इसको लेकर ठीक-ठीक जानकारी नहीं दी जा सकती है।

Also Read: IPL 2020: 'दुनिया का सबसे मजबूत व्यक्ति है सैमसन', MI के खिलाफ अर्धशतक लगाने के बाद बोले संजू सैमसन

इवान ने कहा, 'सैनी कब तक फिट होंगे इस बारे में कह नहीं सकते हैं। सैनी को अंगूठे पर टांका लगा है। उनके चोट की मॉनिटरिंग चल रही है। ऐसे में हम केवल उम्मीद ही कर सकते हैं कि सैनी अगले मैच और बाकी टूर्नामेंट में खेलने के लिए उपलब्ध हों।' इवान ने आगे कहा, 'चार-पांच साल पहले कप्तान विराट कोहली को भी केकेआर के खिलाफ खेलते हुए अंगूठे में चोट लगी थी। उन्हें भी टांके लगे थे लेकिन इसके बाद भी वह मैदान पर उतरे और उन्होंने शतक बनाया। हालांकि, दोनों खिलाड़ियों की चोट की तुलना करना उचित नहीं है।'

पॉइंट्स टेबल की बात करें तो आरसीबी की टीम 11 मैचों में 7 जीत के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है। कल खेले गए मुकाबले में उसे सीएसके के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। आरसीबी टीम का अगला मुकाबला 28 अक्टूबर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ है। आरसीबी की टीम बाकी बचे दोनों मुकाबलों को जीतना चाहेगी।