Advertisement
Advertisement

IPL 2022 Auction: वो तीन खिलाड़ी जो मेगा ऑक्शन में तो मालामाल नहीं होंगे

इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीज़न के लिए मेगा ऑक्शन होना है, ऐसे में यह तो तय है कि कई खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश होगी।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat December 16, 2021 • 13:20 PM
Cricket Image for IPL 2022: वो तीन खिलाड़ी जो मेगा ऑक्शन में तो मालामाल नहीं होंगे
Cricket Image for IPL 2022: वो तीन खिलाड़ी जो मेगा ऑक्शन में तो मालामाल नहीं होंगे (Image Source: Google)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीज़न के लिए मेगा ऑक्शन होना है, ऐसे में यह तो तय है कि कई खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश होगी। लेकिन आज हम आपको बताएंगे उन तीन खिलाड़ियों के बारे में जो शायद ही इस बारिश में भिगने का आनंद ले पाए। 

#कृष्णप्पा गौतम

Trending


आईपीएल के चौदहवें सीज़न में कृष्णप्पा गौतम को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 9.25 करोड़ की मोटी रकम चुकाकर टीम में शामिल किया था। जिसके बाद वह आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी (जो खिलाड़ी इंडियन टीम के लिए अब तक ना खेला हो) बन गए थे। इस सीज़न चेन्नई चैंपियन भी बना और गौतम ने कुछ समय बाद भारत की कैप भी हासिल कर ली। 

ये सब तो हुई अच्छी बात लेकिन इन सब के बावजूद कृष्णप्पा गौतम अगले सीज़न मेगा ऑक्शन में भी मालामाल होंगे ऐसा तो शायद ही हो, क्योंकि गौतम को चेन्नई ने पिछले सीज़न 9.25 करोड़ का खरीदकर सबसे महंगा अनकैप्ड प्लेयर तो बना दिया लेकिन उन्हें एक भी मैच में अपना जलवा दिखाने का मौका नहीं दिया। 

इसके अलावा गौतम अब तक आईपीएल में 24 मैच खेल चुके हैं जिनमें उन्होंने 14.31 की औसत से सिर्फ 186 रन ही बनाए है, हालांकि इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट(169.09) काफी अच्छा रहा है। गौतम ने इस दौरान अपने विकेट कॉलम में 13 विकेट भी जोड़े हैं, लेकिन इन सब के बावजूद शायद ही कोई फ्रेंचाइज़ी होगी जो उन्हें 9 करोड़ या उससे ज्यादा देकर अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी।   

 

#झाय रिचर्डसन 

ऑस्ट्रेलियाई पेस बैटरी का हिस्सा झाय रिचर्डसन पर पिछले साल पंजाब की फ्रेंचाइज़ी ने खूब पैसा बहाया, लेकिन रिचर्डसन की प्रदर्शन ने पंजाब की इन्वेस्टमेंट पर पानी-पानी कर दिया। 

पंजाब की टीम ने रिचर्डसन को 14 करोड़ की भारी भरकम रकम देकर टीम में शामिल किया था और रिचर्डसन ने भी टीम के लिए बॉलिंग करते हुए 10.63 की भारी भरकम इकोनॉमी रेट से रन लूटा दिये। इसी के साथ ही उन्होंने आईपीएल के पूरे सीज़न सिर्फ तीन ही मैच खेले जिनमें वो सिर्फ तीन ही विकेट चटका सके। आईपीएल के दूसरे हाफ में उन्होंने कोविड19 के कारण यूएई जाने से मना कर दिया। ऐसे में इस साल मेगा ऑक्शन में कोई भी फ्रेंचाइजी झाय रिचर्डसन के पीछे अपना पर्स खर्च करने को जाएगी ऐसा कहना तो उतना ही मुश्किल जितना ये कहना कि भारत पाकिस्तान को एशेज में इस साल भी हराएगा।  

 

#क्रिस मॉरिस

साउथ अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मॉरिस पर भी पिछले आईपीएल खूब पैसे भरसे। मॉरिस को राजस्थान की टीम ने 16.25 करोड़ रुपये चुकाकर टीम में शामिल किया था। 

राजस्थान को मॉरिस से एक ऑलराउंड प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन मॉरिस वो कर नहीं सके। मॉरिस ने राजस्थान के लिए 11 मैच खेले जिनमें उन्होंने 9.17 की महंगी इकोनॉमी के साथ 15 विकेट चटकाए। इसके अलावा बल्ले के साथ भी वह कुछ खास करने में नाकाम रहे और पूरे सीजन सिर्फ 67 रन ही बनाए। 

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

ऐसे में आने वाले मेगा ऑक्शन में अगर क्रिस मॉरिस को फ्रेंचाइजी इग्नोर मारती है तो यह चौकाने वाली बात नहीं होगी। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement