X close
X close
Indibet

3 खिलाड़ी जिन्हें खरीदकर दिल्ली कैपिटल्स ने बहुत बड़ी गलती कर दी

IPL 2022: ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम पॉइंट्स टेबल पर 10 मैचों में से 5 जीत के साथ पांचवें पायदान पर काबिज है।

By Nishant Rawat May 08, 2022 • 10:50 AM

आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम ऑन पेपर काफी मजबूत नज़र आ रही थी। लेकिन ऑक्शन के दौरान डीसी की टीम ने कुछ ऐसे दांव खेले थे जो उन पर काफी भारी पड़े हैं। यही वजह है आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 खिलाड़ियों के नाम जिन्हें खरीदकर/रिटेन करके डीसी ने काफी बड़ी गलती कर दी है।

एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje)

Trending


साउथ अफ्रीका के गन गेंदबाज़ एनरिक नॉर्खिया को दिल्ली कैपिटल्स ने 6.50 करोड़ रुपये में रिटेन किया था, लेकिन वह अपनी खराब फिटनेस के कारण दिल्ली कैपिटल्स के लिए सीज़न के आधे से ज्यादा मैचों में खेल ही नहीं सके। 

डीसी की टीम नॉर्खिया की जगह  कागिसो रबाडा को भी रिटेन कर सकती थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया जो कि एक गलत फैसला साबित हुआ है। रबाड़ा अब तक पंजाब किंग्स के लिए 10 मैचों में 18 विकेट चटका चुके हैं। वहीं नॉर्खिया के खाते में 2 मैचों में सिर्फ एक ही विकेट आया है। इस साल नॉर्खिया का इकोनॉमी रेट भी लगभग 11 का रहा है। ऐसे में यह कहना बिल्कुल गक्त नहीं होगा कि दिल्ली ने नॉर्खिया को रिटेन करके गलती कर दी।

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)

शार्दुल ठाकुर पिछले साल तक चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे। पिछले साल शार्दुल ने बैट और बॉल दोनों के साथ ही सीएसके के लिए शानदार योगदान किया थे, लेकिन इस साल उनका प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा है।

शार्दुल ने अब तक दिल्ली कैपिटल्स के लिए 10 मैच खेले हैं जिसके दौरान उनका इकोनॉमी रेट 9.90 और औसत 37.78 रही है। डीसी ने इस खिलाड़ी को 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन वह अब तक 10 मैचों में सिर्फ 9 विकेट ही चटका सके हैं। ऐसे में यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि ये सौदा डीसी को काफी भारी पड़ा है।

मिचेल मार्श (Mitchell Marsh)

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने इस सीजन डीसी को काफी निराश किया है। मार्श को डीसी ने 6.5 करोड़ में खरीदा था, लेकिन उनकी चोट के कारण वह भी आधा टूर्नामेंट मिस कर बैठे। ऐसे में जब उनकी टीम में वापसी हुई तब सभी को उनसे काफी उम्मीदें थे। लेकिन वह पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए और अब तक 4 मैचों में सिर्फ 74 रन ही बना सके हैं। इस दौरान उन्होंने ज्यादा गेंदबाज़ी भी नहीं कि हालांकि पिछले मैच में उन्होंने सनराइजर्स के खिलाफ एक विकेट हासिल किया था।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

मिचेल मार्श की मौजूदा फॉर्म को देखकर यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि डीसी की टीम ने उन पर दांव खेलकर काफी बड़ी गलती कर दी है।

ये भी पढ़े: 3 खिलाड़ी जिन्हें खरीदकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बहुत बड़ी गलती कर दी

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now