X close
X close
Indibet

IRE vs SA: अफ्रीकी बल्लेबाजों के तूफान में उड़ा आयरलैंड, तीसरे टी-20 में 49 रन से हराया

Shubham Shah
By Shubham Shah
July 25, 2021 • 11:31 AM View: 711

साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के बीच बेलफास्ट के मैदान पर खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने मेजबानों को 49 रन से हराते हुए सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत बेहद शानदार रही और दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों ने 127 रन जोड़े। रीजा हेंड्रिक्स 48 गेंदों में 69 रन बनाकर आउट हुए जिसमें 7 चौके और एक छक्का शामिल था। कप्तान टेंबा बावुमा ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 72 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के लगाए। अंत में डेविड मिलर ने भी आयरलैंड के गेंदबाजों को नहीं छोड़ा और 17 गेंदों में 36 रन बनाते हुए अफ्रीका को 190 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। 

Trending


आयरलैंड की ओर से सिमी सिंह और बैरी मैकार्थी को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

190 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 140 रन ही बना पाए। टीम के लिए कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए। गेंदबाज क्रेग यंग ने अंत 22 रन बनाकर कोशिश तो की लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हुआ और आयरलैंड की टीम लक्ष्य से 49 रन दूर रह गई।

अफ्रीका की ओर से जॉर्ज लिंडे, लिजाड विलियम्स और वियान मुल्डर ने 2-2 विकेट अपने नाम किया। एंडिले फेलुकवायो को एक विकेट मिला।

इस सीरीज में जमकर रन बरसाने वाले अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला। मैच में शानदार पारी खेलने वाले अफ्रीकी कप्तान टेंबा बावुमा को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo