X close
X close
Indibet

19 साल के थे खुदको बताया था 17 का, 2 साल का लगा था बैन, MI ने संवारा लेकिन KKR ने दिया मौका

IPL 2022: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में रसिक सलाम को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 लाख रुपए में खरीदा। कश्मीर के इस खिलाड़ी पर उम्र फ्रॉड के आरोप में 2 साल का बैन लगा था।

By Cricketnmore Team April 07, 2022 • 16:09 PM View: 3738

Rasikh Salam IPL: जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज रसिक सलाम सुर्खियों में हैं। 22 साल के रसिक सलाम ने कल खेले गए आईपीएल मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की। केकेआर के इस तेज गेंदबाज ने 3 ओवर में महज 18 रन खर्चे हालांकि, उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था। रसिक सलाम का नाम विवादों में भी आ चुका है जब बीसीसाआई ने उन्हें उम्र का भर्जीवाड़ा करने के आरोप में 2 साल के लिए बैन कर दिया था।

रसिक सलाम ने अपनी उम्र गलत बताई थी। रसिक सलाम उस वक्त 19 साल के लेकिन उन्होंने खुद को 17 साल का बताया था। जिसके बाद सजा के तौर पर BCCI ने उनपर बैन लगाने का फैसला किया था। 2 साल का बैन लगना किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए अवसाद का कारण बन सकता था लेकिन, उनका साथ मुंबई इंडियंस ने दिया।

Trending


मुंबई इंडियन्स की टीम ने रसिक सलाम को अपने पास बुला लिया और साथ में ट्रेन करने का मौका दिया। इसके अलावा रसिक ने क्लब क्रिकेट खेला और लगातार खुदको मोटिवेट रखा। 2019 में मुंबई इंडियन्स के लिए IPL डेब्यू करने वाले रसिक सलाम पर उसी सीजन में बैन लगा था जिस सीजन उन्हें डेब्यू करने का मौका मिला था।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

जब उनपर बैन लगा तो युवा खिलाड़ी निराश ना हो जाए इसलिए मुंबई इंडियन्स ने उनका साथ नहीं छोड़ा। हालांकि, बाद में आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में केकेआर की टीम ने उन्हें 20 लाख में खरीदा और मुंबई इंडियंस के खिलाफ उतारा। बता दें कि आईपीएल 2022 में अब तक केकेआर टीम का सफर शानदार रहा है। केकेआर ने 4 मुकाबले खेले जिसमें 3 में उसे जीत मिली वहीं 1 में उसे हार का सामना करना पड़ा। केकेआर की टीम फिलहाल टेबल टॉपर है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now