Advertisement
Advertisement

Legends League Cricket 2023: स्मिथ ने जड़ा शतक, हैदराबाद ने मणिपाल को 75 रन से हराते हुए फाइनल के लिए किया क्वालीफाई

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 के क्वालीफायर 1 में अर्बनराइजर्स हैदराबाद ने मणिपाल टाइगर्स को 75 रन से हरा दिया।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap December 05, 2023 • 22:09 PM
Legends League Cricket 2023: स्मिथ ने जड़ा शतक, हैदराबाद ने मणिपाल को 75 रन से हराते हुए फाइनल के लिए
Legends League Cricket 2023: स्मिथ ने जड़ा शतक, हैदराबाद ने मणिपाल को 75 रन से हराते हुए फाइनल के लिए (Image Source: Google)
Advertisement

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 के क्वालीफायर 1 में अर्बनराइजर्स हैदराबाद ने ड्वेन स्मिथ (Dwayne Smith) के ताबड़तोड़ शतक की मदद से मणिपाल टाइगर्स को 75 रन से हरा दिया। इस विशाल जीत के साथ ही उन्होंने फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। मणिपाल टाइगर्स के कप्तान मोहम्मद कैफ ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। 

अर्बनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 253 रन का विशाल स्कोर बनाया। अर्बनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से सबसे ज्यादा रन ड्वेन स्मिथ ने बनाये। उन्होंने 53 गेंद में 14 चौको और 7 छक्कों की मदद से 120 रन की शतकीय पारी खेली। गुरकीरत सिंह मान ने 26 गेंद में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 39 रन की पारी खेली। 

Trending


स्मिथ और गुरकीरत ने 107 (48) रन की साझेदारी निभाई। अंत में असगर अफगान ने 8 गेंद में 2 चौको और 2 छक्कों की मदद से 23 रन की पारी खेली। रिक्की क्लार्क ने 19 गेंद में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेली। अर्बनराइजर्स की तरफ से सबसे ज्यादा 2-2 विकेट पंकज सिंह और थिसारा परेरा ने चटकाए। इमरान खान और मिचेल मैक्लेनाघन एक-एक विकेट लेने में सफल रहे। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मणिपाल टाइगर्स की टीम 16.3 ओवरों में 178 रन के स्कोर पर सिमट गयी। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन एंजेलो परेरा ने बनाये। उन्होंने 30 गेंद में 7 चौको और 5 छक्कों की मदद से 73 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। अमित वर्मा ने 10 गेंद में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाये। अर्बनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से सबसे ज्यादा 3-3 विकेट जेरोम टेलर और पीटर ट्रेगो ने हासिल किये। 2 विकेट स्टुअर्ट बिन्नी ने चटकाए। 

मणिपाल टाइगर्स की टीम: चैडविक वाल्टन (विकेटकीपर), मोहम्मद कैफ (कप्तान), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, एंजेलो परेरा, असेला गुनारत्ने, थिसारा परेरा, अमित वर्मा, इमरान खान, मिशेल मैक्लेनाघन, प्रवीण गुप्ता, पंकज सिंह, काइल कोएट्ज़र। 

Also Read: Live Score

अर्बनराइजर्स हैदराबाद की टीम: मार्टिन गप्टिल, ड्वेन स्मिथ, रिक्की क्लार्क, गुरकीरत सिंह मान, सुरेश रैना (कप्तान), पीटर ट्रेगो, स्टुअर्ट बिन्नी, असगर अफगान, अमित पौनिकर (विकेटकीपर), पवन सुयाल, क्रिस मपोफू, जेरोम टेलर। 


Cricket Scorecard

Advertisement