X close
X close

CSK vs RR: एमएस धोनी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रचेंगे इतिहास, IPL में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बनेंगे

By Saurabh Sharma
Oct 19, 2020 • 11:10 AM

एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और स्टीव स्मिथ की राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच आईपीएल 2020 का 37वां मुकाबला खेला जाएगा। प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए दोनों ही टीमों को इस मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी।

धोनी इस मुकाबले में मैदान पर उतरते ही इतिहास रच देंगे। यह आईपीएल में उनका 200वां मुकाबला होगा (Most Matches in IPL)। इसके साथ ही वह आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। उनके बाद इस लिस्ट मे मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने 197 मैच खेले हैं। 

Also Read: IPL 2020: क्या आईपीएल सीजन 13 से बाहर होंगे ड्वेन ब्रावो?, CSK फ्रेंचाइजी ने शेयर की अहम जानकारी

इसके अलावा वह 6 रन बनाते ही चेन्नई के लिए आईपीएल में अपने 4000 रन पूरे कर लेंगे। इसके साथ ही वह आईपीएल में बतौर कप्तान एक टीम के लिए 4000 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। 

फिलहाल विराट कोहली ने ही यह कारनामा किया है। कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करते हुए अब तक 4357 रन बनाए हैं। 

बता दें कि चेन्नई और राजस्थान दोनों की हालत पॉइंट्स टेबल में खस्ता है। दोनों ही टीमों ने अभी तक 9-9 मैच खेले हैं और तीन जीत और छह हार के साथ चेन्नई सातवें और राजस्थान सबसे नीचे आठवें नंबर पर है।