Advertisement
Advertisement

VIDEO : लड़कियों के मैच में 89 मीटर का छक्का, कौन है ये नागालैंड की ताकतवर लड़की

Nagaland batter Kiran Navgire hit 25 balls half century against trailblazers: किरण नवगिरे, जी हां महिला क्रिकेट में बहुत जल्द आपको इस नाम को सुननेे की आदत डालनी पड़ेगी।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 26, 2022 • 22:44 PM
Cricket Image for VIDEO : लड़कियों के मैच में 89 मीटर का छक्का, कौन है ये नागालैंड की ताकतवर लड़की
Cricket Image for VIDEO : लड़कियों के मैच में 89 मीटर का छक्का, कौन है ये नागालैंड की ताकतवर लड़की (Image Source: Google)
Advertisement

वुमेंस टी-20 चैलेंज के तीसरे मुकाबले में नागालैंड की महिला क्रिकेटर किरण नवगिरे का ऐसा तूफान आया जो ट्रेलब्लेज़र्स को अपने साथ उड़ाकर ले गया। इस मैच में किरण ने अपना टी-20 डेब्यू किया और ये डेब्यू पूरी दुनिया सालो-साल याद रखेगी। उन्होंने स्मृति मंधाना के गेंदबाज़ों की जमकर कुटाई की और सिर्फ 25 गेंदों मेंअर्द्धशतक बना दिया। 

किरण इस मैच से पहले ही काफी चर्चा का विषय बनी हुई थीं क्योंकि उन्होंने घरेलू टूर्नामेंट में रनों का अंबार लगाया था और सब देखना चाहते थे कि वो बड़े मंच पर कैसा प्रदर्शन करती हैं लेकिन उन्होंने अपनी हार्ड-हिटिंग बल्लेबाजी से सबका मन मोह लिया और अपने आदर्श धोनी की तरह लंबे-लंबे छक्के लगाकर समां बांध दिया। 

Trending


इस मैच में किरण ने लंबे-लंबे छक्के लगाए लेकिन उनके बल्ले से एक छक्का इतना लंबा था कि वो 89 मीटर दूर जाकर गिरा। महिला क्रिकेट में ऐसे लंबे छक्के मारते हुए शायद आपने हरमनप्रीत कौर को देखा होगा लेकिन अब एक और ऐसी खिलाड़ी आ गई है जो पुरुषों की भांति लंबे-लंबे छक्के लगा सकती हैं। अगर आप ये सोच रहे हैं कि उनके बल्ले से सिर्फ यही छक्का 89 मीटर का निकला तो आप गलत हैं।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

उनकी पारी में 5 चौके और 5 छक्के देखने को मिले लेकिन इन 5 छक्कों में से ज्यादातर 80 मीटर से दूर जाकर गिरे। इस छक्के का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और फैंस किरण की इस पारी की तारीफ कर रहे हैं। आउट होने से पहले किरण ने तूफानी बैटिंग की और सिर्फ 34 गेंदों में 69 रन बना दिए।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement