X close
X close
Indibet

New Zealand vs South Africa 2nd Test: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इतिहास रचने की कगार पर, 90 साल में पहली बार होगा ऐसा!

New Zealand vs South Africa 2nd Test:  न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच शुक्रवार (25 फरवरी) को क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का दूसरा औऱ आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। मेजबान न्यूजीलैंड इस मुकाबले को...

By Saurabh Sharma February 21, 2022 • 13:08 PM View: 1125

New Zealand vs South Africa 2nd Test:  न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच शुक्रवार (25 फरवरी) को क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का दूसरा औऱ आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। मेजबान न्यूजीलैंड इस मुकाबले को जीतकर साउथ अफ्रीका को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप करना चाहेगा, क्योंकि दूसरे टेस्ट में जीत के साथ न्यूजीलैंड आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में एक बार फिर पहले नंबर पर पहुंच जाएगी।

न्यूजीलैंड ने क्राइस्टचर्च में ही खेले गए पहले टेस्ट में डीन एल्गर के नेतृत्व वाली साउथ अफ्रीकी टीम को एक पारी और 276 रनों से हराया था, जिसमें मेहमान टीम ने दो पारियों में क्रमश: 95 और 111 रन बनाए थे।

Trending


अगर न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट मैच जीत लेती है या ड्रॉ करा देती है तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस फॉर्मेट में अपनी पहली सीरीज जीतेगी। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला साल 1932 में खेला गया था। पिछले 90 सालों में दोनों टीमों के बीच 16 टेस्ट सीरीज खेली गई हैं, जिसमें साउथ अफ्रीका ने 13 जीती हैं और तीन ड्रॉ पर खत्म हुई हैं। दोनों टीमों के बीच कुल 46 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें कीवी टीम सिर्फ पांच ही टेस्ट जीती है। 

न्यूजीलैंड टीम अगर सीरीज  2-0 से जीतती है, तो वह 120 की रेटिंग पर पहुंच जाएगी। ऑस्ट्रेलिया 119 अकों पर हैं, जबकि भारत 116 पर तीसरे स्थान पर है। पिछले साल भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद न्यूजीलैंड ने अपनी नंबर 1 रैंकिंग गंवा दी थी। 

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करने से ब्लैककैप्स 24 अंक अर्जित करेंगे और इससे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में उनकी उम्मीदें जिंदा रहेगी।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now