Advertisement
Advertisement
Advertisement

न्यूजीलैंड महिला क्रिकेटर केटी मार्टिन ने की क्रिकेट से संन्यास की घोषणा

न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर-बल्लेबाज केटी मार्टिन (Katey Martin) ने बुधवार को संन्यास की घोषणा की। केटी ने न्यूजीलैंड के लिए लगभग 200 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। 37 वर्षीय महिला खिलाड़ी ने नवंबर 2003 में...

IANS News
By IANS News May 18, 2022 • 14:41 PM
न्यूजीलैंड महिला क्रिकेटर केटी मार्टिन ने की क्रिकेट से संन्यास की घोषणा
न्यूजीलैंड महिला क्रिकेटर केटी मार्टिन ने की क्रिकेट से संन्यास की घोषणा (Image Source: Twitter)
Advertisement

न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर-बल्लेबाज केटी मार्टिन (Katey Martin) ने बुधवार को संन्यास की घोषणा की। केटी ने न्यूजीलैंड के लिए लगभग 200 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। 37 वर्षीय महिला खिलाड़ी ने नवंबर 2003 में राष्ट्रीय टीम के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने लगभग दो दशक लंबे इंटरनेशनल करियर में अपनी सेवाएं दीं।

इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अनुसार, मार्टिन के 169 वनडे मैच न्यूजीलैंड में पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए एक रिकॉर्ड है और उन्होंने स्टंप के पीछे अपनी भूमिका निभाई और 171 बल्लेबाजों की स्टंपिंग की।

Trending


साल की शुरुआत में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप अभियान के अंत तक न्यूजीलैंड के क्रिकेट प्रमुख मार्टिन ने उन सभी को धन्यवाद दिया जो उनके साथ यात्रा पर थे।

उन्होंने आगे कहा, "अपनी टीम के सभी साथियों, कोचों, विपक्ष, प्रशंसकों और दोस्तों से मैं क्रिकेट में यादगार पलो को बनाने के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। मैं अपने पूरे करियर में समर्थन के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट, न्यूजीलैंड क्रिकेट प्लेयर्स एसोसिएशन और ओटागो क्रिकेट को भी धन्यवाद देना चाहती हूं।"

उन्होंने कहा, "क्रिकेट में मैंने अपना जीवन बिताया है। एक युवा खिलाड़ी के रूप में टीम को छोड़ने से लेकर क्राइस्टचर्च में एनजेडसी अकादमी में भाग लेने तक दुनिया की यात्रा करने और अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए यह एक सपने के सच होने जैसा है।"

विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड के लिए अपनी अंतिम उपस्थिति के बाद, मार्टिन ने अपने परिवार को गले लगाते हुए एक भावनात्मक संदेश दिया था। उन्होंने कहा कि , "मेरे परिवार ने मुझपर भरोसा जताया, जिस कारण मैं यहां तक पहुंची हूं। मेरे लिए मेरा परिवार भाग्यशाली रहा है।"

"2003 में मेरे डेब्यू के दौरान मेरे पिताजी मेरे साथ थे। मां और पिताजी दोनों महिला विश्व कप में मौजूद थे। मेरा परिवार हमेशा से मेरे साथ रहा है। मेरी यात्रा के दौरान भी उन्होंने मुझ पर पूरा सहयोग दिया।"

मार्टिन ने कहा कि उन्होंने टूर्नामेंट के बाद अपनी सेवानिवृत्ति योजनाओं पर चर्चा करने और अपने निर्णय को मजबूत करने के लिए परिवार के साथ समय बिताया।

उन्होंने आगे बताया कि, "मैं क्रिकेट को छोड़ने से भावुक हूं। कोच की मदद करने और हमारी अगली पीढ़ी के लिए मदद के लिए मैं हमेशा तैयार रहूंगी।"

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

उनके अंतरराष्ट्रीय कोच बॉब कार्टर ने कहा, "केटी वास्तव में टीम के लिए एक मुख्य खिलाड़ी रही हैं। वह टीम में ऊर्जा, उत्साह और मस्ती लेकर आई। उनको उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं।" 
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement