X close
X close

टीम इंडिया और श्रीलंका में से ये टीम जीतेगी टेस्ट सीरीज, महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने की भविष्यवाणी

by Saurabh Sharma Nov 14, 2017 • 20:44 PM

14 नवंबर,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। दुनिया में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल विकेट लेने वाले श्रीलंकाई गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने कहा है कि टीम इंडिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में श्रीलंका की जीत की उम्मीदें बहुत कम हैं। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार (16 नवंबर) से कोलकाता में खेला जाएगा। श्रीलंका टीम ने भारत के खिलाफ भारत में 17 टेस्ट मैच खेले हैं लेकिन एक भी जीत हासिल नहीं कर सकी है। 

एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में मुथैया मुरलीधरन ने कहा “ मैं कहूंगा कि भारत में टेस्ट मैच में हमारे जीतने की उम्मीद बहुत कम है। सभी टीमें भारतीय सरजमीं पर मुकाबले में संघर्ष करती हैं।

हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड है बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप  

पिछले 13 सालों में सिर्फ दो टीमों ही भारत में टेस्ट सीरीज जीत पाई है। भारतीय टीम मौजूदा समय में दुनिया की की नंबर 1 टेस्ट टीम है. जबकि हमारी टीम टेस्ट क्रिकेट में ठीक-ठाक प्रदर्शन कर रही है। लेकिन श्रीलंकाई टीम क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में संघर्ष कर रही है। भारत के खिलाफ यह एक मुश्किल सीरीज होगी और हमारे खिलाड़ियों की योग्यता की परीक्षा होगी।“

साल 2010 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने वाले मुरलीधरन ने साल 1994 से 2009 तक भारत में 4 टेस्ट सीरीज खेली, लेकिन वह भी अपनी टीम को एक भी जीत दिलाने में नाकाम रहे। 

इस पर बात करते हुए मुरलीधरन ने कहा “ जब मैं भारत के खिलाफ खेला, उस समय उनके पास दुनिया का बेस्ट बल्लेबाजी क्रम था। उनकी बल्लेबाजी अब से भी ज्यादा मजबूत थी। उनके बल्लेबाजी क्रम में 1 से लेकर 7 नंबर तक वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और एमएस धोनी जैसे महान बल्लेबाज थे।

मिलिए क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका पल्लीकल से, खूबसूरती देखकर रह जाएंगे दंग

भारत-श्रीलंका टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 16 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट 24 नवंबर से नागपुर में और तीसरा टेस्ट 2 दिसंबर से दिल्ली में खेला जाएगा।