X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारतीय बल्लेबाजों को आउट करने पर पाकिस्तानी खिलाड़ी मनाना चाहते थे अलग तरह का जश्न, बोर्ड ने लिया यह फैसला

by Vishal Bhagat Jun 08, 2019 • 14:09 PM

8 जून। आईसीसी विश्व कप-2019 में पाकिस्तानी खिलाड़ी 16 जून को भारत के खिलाफ होने वाले मैच में विकेट मिलने के बाद अलग तरह का जश्न मानना चाहते थे। उनकी इस ख्वाहिश को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने नकार दिया है।

पाकिस्तान की वेबसाइट 'पाक पैशन' के संपादक साज सादिक ने ट्वीट किया कि पीसीबी ने सरफराज अहमद और उनकी टीम की उस अपील को नमंजूर कर दिया है जिसमें वह भारत के खिलाफ होने वाले मैच में विकेट मिलने के बाद अलग तरह का जश्न मानाने की मांग कर रहे थे। टीम की यह मांग भारतीय टीम द्वारा मार्च में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में सेना की कैप पहनने के प्रतिकार के रूप में की गई थी। 

14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में 40 से ज्यादा सीआरपीएफ जवानों की जान चली गई थी। उन्हीं को नमन करने के लिए भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में सेना जैसी कैप पहनी थी। 

सादिक ने ट्वीट किया, "रिपोर्ट के मुताबिक, पीसीबी ने अपने खिलाड़ियों से कहा कि वह क्रिकेट पर ध्यान दें और बोर्ड ने सरफराज अहमद की टीम की इस अपील को खारिज कर दिया।"

उन्होंने साथ ही पीसीबी चेयरमैन एहसान अली का जबाव भी लिखा है जिसमें एहसान ने कहा, "हम वो नहीं कर सकते जो अन्य टीमें करती हैं। कई तरह से जश्न मनाया जा सकता है जैसा कि मिस्बाह उल हक ने लॉडर्स में मनाया था, वो भी सेना को नमन था, लेकिन विकेट गिरने पर कुछ अलग नहीं।"