X close
X close
Indibet

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में विराट और रोहित से आगे निकला ये पाकिस्तानी बल्लेबाज़, 11 साल बाद खेला घरेलू ज़मीन पर टेस्ट

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
January 28, 2021 • 12:42 PM View: 481

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले फवाद आलम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भी अपनी फॉर्म को जारी रखा है। पहली पारी में पाकिस्तान की डूबती नैय्या को बचाने वाले फवाद अर्द्धशतक बनाकर नाबाद हैं और अगर पाकिस्तान को अफ्रीकी टीम को पहली पारी में पिछाड़ना है तो 11 साल बाद घरेलू ज़मीन पर टेस्ट खेल रहे फवाद से एक बार फिर बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

फवाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अर्द्धशतक लगाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। अगर इस बल्लेबाज के फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड की बात करें, तो बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जिसके पास पहुंच पाना किसी अन्य पाकिस्तानी बल्लेबाज के लिए बहुत मुश्किल होगा। फवाद ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Trending


फवाद आलम ने 274 फर्स्ट क्लास पारियों में 12903 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका औसत 56.34 का रहा है जो कि भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली से भी ज्यादा है। भारत के रोहित शर्मा ने 147 फर्स्ट क्लास पारियों में 55.32 की औसत से 7247 रन बनाए हैं। वहीं, भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 195 पारियों में 53.74 की औसत से 9567 रन बनाए हैं।


Read More

 
LivePools