Advertisement
Advertisement

राहुल द्रविड़ को दोबारा हेड कोच बनाये जानें पर गंभीर ने जाहिर की अपनी प्रतिक्रिया, कहा- यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा

BCCI ने बुधवार, 29 नवंबर को घोषणा की कि भारत की मेंस टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ अपनी भूमिका में बने रहेंगे।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap November 29, 2023 • 21:53 PM
राहुल द्रविड़ को दोबारा हेड कोच बनाये जानें पर गंभीर ने जाहिर की अपनी प्रतिक्रिया, कहा- यह भारतीय क्र
राहुल द्रविड़ को दोबारा हेड कोच बनाये जानें पर गंभीर ने जाहिर की अपनी प्रतिक्रिया, कहा- यह भारतीय क्र (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार, 29 नवंबर को घोषणा की कि भारत की मेंस टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) अपनी भूमिका में बने रहेंगे। यह बताया गया कि द्रविड़ भारतीय टीम के व्यस्त कार्यक्रम के कारण अपना कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाने के इच्छुक नहीं थे, लेकिन बीसीसीआई के अनुरोध पर यह भूमिका निभाने के लिए सहमत हो गए। अब इस चीज पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा है कि यह भारत के लिए अच्छी बात है कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अपना कोच नहीं बदलना पड़ेगा। आपको बता दे कि अगले साल टी20 वर्ल्ड कप संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा। 

गंभीर ने कहा कि, "यह अच्छी बात है। टी20 वर्ल्ड कप नजदीक है. यह क्या है, सात महीने दूर? आप पूरे सपोर्ट स्टाफ को बदलना नहीं चाहते। यह अच्छा है कि राहुल ने इसे स्वीकार कर लिया है। उम्मीद है, हम अपना दबदबा कायम रख सकेंगे और कुछ अच्छी क्रिकेट खेल सकेंगे, जैसा कि भारत ने काफी लंबे समय से किया है। टी20 प्रारूप एक अलग प्रारूप है, यह अधिक चुनौतीपूर्ण प्रारूप है।"

Trending


इससे पहले दिन में, बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कॉन्ट्रैक्ट विस्तार प्रस्ताव स्वीकार करने के लिए राहुल द्रविड़ को धन्यवाद दिया। एक आधिकारिक बयान के जरिए बिन्नी ने कहा कि दबाव के बावजूद द्रविड़ अपनी भूमिका में सफल रहे।

Also Read: Live Score

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि, "राहुल द्रविड़ की दूरदर्शिता, दृढ़ प्रयास भारतीय टीम की सफलता में महत्वपूर्ण स्तंभ रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के रूप में, आप पर हमेशा कड़ी निगरानी रखी जाती है और मैं न केवल चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए बल्कि उनमें सफल होने के लिए भी उनकी सराहना करता हूं। भारतीय टीम का प्रदर्शन उनके रणनीतिक मार्गदर्शन का प्रमाण है। मुझे खुशी है कि उन्होंने मुख्य कोच बने रहने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया और यह उनके और बीसीसीआई के बीच आपसी सम्मान और साझा नजरिया को दर्शाता है। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनके लीडरशिप में टीम सफलता के शिखर तक अपनी जर्नी जारी रखेगी और रास्ते में नए स्टैंडर्ड स्थापित करेगी।"

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement