Advertisement
Advertisement

Rahul Dravid भी छोड़ देंगे टीम इंडिया का साथ, अब ये दिग्गज बनेगा इंडियन टीम का नया कोच

वर्ल्ड कप 2023 खत्म हो चुका है जिसके बाद अब इंडियन टीम में कई बदलाव हो सकते हैं। भारतीय टीम का हेड कोच भी बदल सकता है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 23, 2023 • 11:25 AM
Rahul Dravid भी छोड़ देंगे टीम इंडिया का साथ, अब ये दिग्गज बनेगा इंडियन टीम का नया कोच
Rahul Dravid भी छोड़ देंगे टीम इंडिया का साथ, अब ये दिग्गज बनेगा इंडियन टीम का नया कोच (Rahul Dravid,)
Advertisement

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) खत्म होने के बाद अब इंडियन टीम (Indian Cricket Team) में कई बदलाव हो सकते हैं। इसी बीच अब खबरें सामने आ रही हैं कि भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी टीम का साथ छोड़ने वाले हैं। दरअसल, बतौर हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल के दिन ही खत्म हो गया था और अब राहुल द्रविड़ इसे आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक नहीं दिख रहे हैं।

आपको बता दें कि द्रविड़ के बाद अब वीवीएस लक्ष्मण इंडियन टीम के नए हेड कोच बन सकते हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज में भी वह टीम के हेड कोच की भूमिका निभा रहे हैं। बीते समय में जब-जब राहुल द्रविड़ को उनके कार्यकाल के बीच आराम दिया गया तब-तब वीवीएस लक्ष्मण ही टीम के साथ बतौर कोच नज़र आए थे और अब वह पूरी तरह से ये भूमिका में दिख सकते हैं।

Trending


आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वीवीएस लक्ष्मण ने वर्ल्ड कप के दौरान अहमदाबाद में बीसीसीआई के उच्चाधिकारियों से मुलाकात की थी। वह इंडियन टीम के हेड कोच बनने के लिए उत्सुक हैं और एक लॉन्ग टर्म कॉन्ट्रैक्ट साइन करके इंडियन टीम के अगले हेड कोच बन सकते हैं। वह बतौर फुल टाइम हेड कोच साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम के साथ नजर आ सकते हैं। 

बात करें अगर राहुल द्रविड़ के कार्यकाल की तो इसके दौरान इंडियन टीम नंबर 1 टेस्ट और ओडीआई टीम बनी। इतना ही नहीं, शुभमन गिल जैसे युवाओं को भी राहुल द्रविड़ ने ही तैयार किया, वहीं विराट का फॉर्म वापस प्राप्त करवाने में भी उन्होंने खूब मेहनत की। राहुल को एक डिफेंसिव क्रिकेटर कहा जाता है, लेकिन उनकी कोचिंग में ही वर्ल्ड कप में इंडिया ने रोहित के अंडर अटैकिंग क्रिकेट खेला। 

Also Read: Live Score

इस दौरान इंडिया साल 2022 के सेमीफाइनल तक पहुंची, वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी खेला, और ओडीआई वर्ल्ड कप फाइनल भी, लेकिन मलाला ये रहा है कि टीम कोई भी बड़ा आईसीसी इवेंट जीत नहीं पाई। राहुल द्रविड़ अब हेड कोच की भूमिका छोड़कर एनसीए हेड का पद संभाल सकते हैं। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement