X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-सी के मैचों में चमके गेंदबाज, इन गेंदबाजों ने किया कमाल

by Vishal Bhagat Dec 06, 2018 • 17:49 PM

6 दिसंबर। रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-सी में शुरू हुए मैचों में पहले दिन गुरुवार को अलग-अलग टीमों के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। गांधी मेमोरियल साइंस कॉलेज ग्राउंड पर खेले गए मैच में गुरुवार को सौरभ कुमार (6/90) की शानदार प्रदर्शन के दम पर उत्तर प्रदेश ने जम्मू एवं कश्मीर की पहली पारी 290 रनों पर समाप्त कर दी। देखें पूरा स्कोरकार्ड

इस पारी में जम्मू एवं कश्मीर के लिए इरफान पठान (91) ने सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा, कप्तान परवेज रसूल (87) ने भी अहम योगदान दिया। इस पारी में उत्तर प्रदेश के लिए सौरभ के अलावा, इम्तियाज अहमद और यश दयाल ने दो-दो विकेट लिए। 

इसके बाद, उत्तर प्रदेश ने स्टम्प्स तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 31 रन बना लिए हैं। टीम के लिए माधव कौशिक (11) और कप्तान आकाशदीप नाथ (1) नाबाद हैं। 

ग्रुप-सी के एक अन्य मैच में विजेश प्रभुदेसाई (5/52) की अच्छी गेंदबाजी के दम पर गोवा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लेते हुए सर्विसेस की पहली पारी 184 रनों पर समेट दी। 

सर्विसेस के लिए केवल रवि चौहान (75) ही सबसे अधिक रन हासिल कर पाए। इसके अलावा, टीम का और कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर सका। गोवा के लिए विजेश के अलावा, अमूल्य पांडरेकर ने तीन विकेट लिए, वहीं लक्ष्य गर्ग को दो सफलताएं मिली।  देखें पूरा स्कोरकार्ड

गोवा ने सर्विसेस की पारी समेटने के बाद पहले दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 27 रन बना लिए हैं। सुमिरन अमोनकर (8) और कप्तान सगुन कामत (9) नाबाद हैं। 

राजस्थान ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में जारी ग्रुप-सी के एक अन्य मैच में अनिकेत चौधरी (5/38) की शानदार गेंदबाजी से असम की पहली पारी 108 रनों पर समेट दिया। 

असम के लिए अरुप दास (38) ने सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा कोई भी खिलाड़ी अधिक समय तक मैदान पर नहीं टिक सका। राजस्थान ने इसके बाद स्टम्प्स तक कप्तान महिपाल लोमरोर (77) और रोबिन बिष्ट (48) के दम पर पहली पारी में दो विकेट गंवाते हुए 153 रनों का स्कोर खड़ा किया है। दोनों नाबाद हैं। 

बसंत मोहंती (5/44) और राजेश मोहंती (3/51) की शानदार गेंदबाजी से पहले ओडिशा ने जेएससीए इंटनेशनल स्टेडियम में जारी मैच में झारखंड की पारी को 172 रनों पर समेटा और उसके बाद स्टम्प्स तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 27 रन बना लिए हैं। देखें पूरा स्कोरकार्ड

झारखंड के लिए इस पारी में इशांक जग्गी ने सबसे अधिक 34 रन बनाए। टीम का कोई अन्य बल्लेबाज खास योगदान नहीं दे पाया। 

महाराजा बीर बिक्रम कॉलेज स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए हरियाणा ने राहुल डागर की 114 रनों की शतकीय पारी के दम पर अपनी पहली पारी में स्टम्प्स तक सात विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए हैं। 

इसके अलावा, हरियाणा के लिए चैतन्य बिशनोई ने 82 रनों का अहम योगदान दिया। इस पारी में त्रिपुरा के लिए मणिशंकर मुरासिंह और अजोय सरकार ने 3-3 विकेट हासिल किए।