X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

रणजी ट्रॉफी में अजय रोहेरा का दोहरा शतक, मध्य प्रदेश की टीम मजबूत स्थिती में

by Vishal Bhagat Dec 07, 2018 • 19:04 PM

7 दिसंबर। अजय रोहेरा (255) की नाबाद दोहरी शतकीय पारी के दम पर मध्य प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी में शुक्रवार को दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 539 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया है। होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में जारी इस मैच में अजय के अलावा यश दूबे (128) ने भी शतकीय पारी खेली है। दोनों नाबाद हैं।  स्कोरकार्ड

इसके अलावा, रजत पटिधार (51) ने भी अहम योगदान दिया है। इससे पहले, मध्य प्रदेश ने आवेश खान (7/24) की शानदार गेंदबाजी के दम पर हैदराबाद की पहली पारी 124 रनों पर समेट दी थी। 

थंगरासू नटराजन (3/42) और राहिल शाह (3/32) की शानदार गेंदबाजी से तमिलनाडु ने एम.ए चिदंबरम स्टेडियम पर जारी मैच में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक केरल के नौ विकेट हासिल कर लिए। केरल 151 रनों का स्कोर हासिल कर पाई है और उसके पास एक विकेट ही शेष है। 

नटराजन और राहिल के अलावा इस पारी में तमिलनाडु के लिए रविश्रीनिवासन ने दो विकेट अपने नाम किए।  स्कोरकार्ड

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में जारी मैच में पंजाब को हिमाचल प्रदेश के गेंदबाजों के आगे पस्त देखा गया। इस कारण वह दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में नौ विकेट के नुकसान पर केवल 75 रनों का स्कोर ही खड़ा कर पाई है। 

मयंक डागर (4/22) और अर्पित गुलेरिया (2/16) की गेंदबाजी से टीम पंजाब की पारी को इस प्रकार रोक पाने में सक्षम हुई है। 

अपने पेशेवर क्रिकेट करियर का आखिरी मैच खेल रहे गौतम गंभीर (नाबाद 91) किसी तरह ध्रुव शौरे (नाबाद 39) के साथ दिल्ली की पारी को संभाले हुए हैं। 

दिल्ली ने फिरोज शाह कोटला मैदान पर जारी मैच में आंध्र प्रदेश के खिलाफ अपनी पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट गंवाते हुए 190 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया है। इस पारी में हितेन दलाला ने भी 58 रनों का अहम योगदान दिया। स्कोरकार्ड