Advertisement
Advertisement

इस पूर्व क्रिकेटर ने शुभमन गिल को लेकर किया बड़ा दावा, कहा- वो विराट कोहली की जगह लेने के लिए है तैयार

एलिस्टर कुक का कहना है कि शुभमन गिल अगले स्टार हैं जिन्हें भारत विराट कोहली की जगह भरना चाहता है

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap February 04, 2024 • 18:55 PM
इस पूर्व क्रिकेटर ने शुभमन गिल को लेकर किया बड़ा दावा, कहा- वो विराट कोहली की जगह लेने के लिए है तैया
इस पूर्व क्रिकेटर ने शुभमन गिल को लेकर किया बड़ा दावा, कहा- वो विराट कोहली की जगह लेने के लिए है तैया (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) पिछले कुछ समय से खराब प्रदर्शन करते हुए आ रहे थे और इस वजह से टीम में उनकी जगह भी खतरे में लग रही थी। कई पूर्व क्रिकेटर्स और क्रिकेट फैंस द्वारा उनकी आलोचना की जा रही थी। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैचों की दूसरी पारी में शतक जड़कर आलोचकों को करारा जवाब दे दिया है। अब गिल पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक (Alastair Cook) ने प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वो विराट कोहली की जगह लेने वाले अगले स्टार खिलाड़ी है।

कुक ने कहा कि, "गिल ने बढ़िया खेला। उनमें शानदार टैलेंट है और शायद उनके कंधों पर काफी दबाव था। वर्ल्ड कप में, सभी होर्डिंग कोहली के थे, लेकिन वे अगले खिलाड़ी हैं जिनकी जगह वे लेना चाहते हैं। आपके कंधों पर भारत जैसे आकार के देश का दबाव होना बहुत बड़ी बात है। एक यंग टैलेंट के रूप में, यह कुछ ऐसा है जिससे तेंदुलकर और कोहली जैसे खिलाड़ी निपट चुके हैं और अब उन्हें इससे निपटना सीखना होगा।"

Trending


पूर्व इंग्लैंड कप्तान ने आगे कहा कि, "आज हमने जो देखा वह यह है कि वह कितना टैलेंटेड है, उसके पास कितने शॉट्स हैं, और हम निश्चित रूप से उसे इस सीरीज के बाकी हिस्सों में देखेंगे। वह आउट ऑफ फॉर्म थे, ज्यादा रन नहीं बना सके थे और टीम में वापसी के लिए राहुल और कोहली हैं, लेकिन अब उन्होंने पक्का कर लिया है कि चयनकर्ता उन्हें नजरअंदाज नहीं कर सकते।"

Also Read: Live Score

गिल ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 147 गेंद का सामना करते हुए 11 चौको और 2 छक्कों की मदद से 104 रन की शतकीय पारी खेली। उनके अलावा अक्षर पटेल ने 84 गेंद में 6 चौको की मदद से 45 रन की पारी खेली। वहीं रविचंद्रन अश्विन ने 61 गेंद में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 29 रन बनाये। गिल, अक्षर  की इन पारियों की मदद से भारत दूसरी पारी में 78.3 ओवर में 255 रन का स्कोर बनाने में कामयाब रहा और इंग्लैंड को 399 रन का लक्ष्य मिला। भारत अपनी पहली में 112 ओवर में 396 के स्कोर पर ऑलआउट हो गया था। वहीं इंग्लैंड की पहली पारी 55.5 ओवर में 253 के स्कोर पर लुढ़क गयी थी। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement