X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

साउथ अफ्रीका ने अभ्यास मैच में श्रीलंका को दी पटखनी, इन खिलाड़ियों ने किया कमाल

by Vishal Bhagat May 25, 2019 • 16:28 PM

25 मई। दक्षिण अफ्रीका ने 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप से पहले यहां सोफिया गार्डन्स मैदान पर खेले गए अभ्यास मैच में श्रीलंका को 87 रनों से करारी शिकस्त दी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 50 ओवर में 338 रन बनाए जबकि श्रीलंका की टीम महल 42.3 ओवर में 251 पर सिमट गई। 

हाशिम आमला और एडिन माक्रम ने पहले छह ओवर में दक्षिण अफ्रीका को सधी और मजबूत शुरूआत दी, लेकिन सातवें ओवर में माक्रम 21 रन बना कर आउट हो गए। इसके बाद, आमला (65) और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (88) ने शतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 24 ओवर तक 175 कर दिया। दोनों यहां आउट हुए। 

दक्षिण अफ्रीका के निचले क्रम ने तेजी से रन बनाए। एंदिले फेहलुकवायो ने 35 रन जड़े जबकि ड्वेन प्रिटोरियस 25 और क्रिस मोरिस 26 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका की ओर से सुरंगा लकमल और नुआन प्रदीप ने दो-दो विकेटजबकि ईसुरु उदाना, जीवन मेंडिस और धनंजय डि सिल्वा ने एक-एक विकेट लिया।

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरी ही गेंद पर लुंगी नगीदी ने कुसल परेरा को शून्य पर पवेलियन वापस भेज दिया। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के 87 रनों के अलावा एंजिलो मैथ्यूज ने 64 रनों की पारी खेली।

इसके अलावा, कुसल मेंडिस (37) जीवन मेंडिस (18) और लाहिरू थिरिमाने (10) ही दहाई का आंकड़ा छू सके और पूरी टीम ऑल आउट हो गई। 

दक्षिण अफ्रीका के लिए फेहलुकवायोने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए। लुंगी नगीदी ने दो विकेट लिए जबकि कगीसो रबाडा, इमरान ताहिर, जेपी डुमिनी और ड्वेन प्रिटोरियस का एक-एक विकेट मिला।