X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

SLvSA: साउथ अफ्रीका ने एकतरफा मैच में श्रीलंका को 9 विकेट से रौंदा,ये खिलाड़ी बना जीत का हीरो

by Saurabh Sharma Jun 29, 2019 • 00:03 AM

चेस्टर ली स्ट्रीट, 28 जून (CRICKETNMORE)| पहले ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई। साउथ अफ्रीका ने शुक्रवार को रिवरसाइड मैदान पर खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के मैच में श्रीलंका को एकतरफा अंदाज में नौ विकेटों से मात दे दी। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया और 49.3 ओवरों में 203 रनों पर ढेर कर दिया। इस आसान से लक्ष्य को साउथ अफ्रीका ने 37.2 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। ड्वायन प्रीटोरियस को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

इस हार से हालांकि श्रीलंका की सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें खत्म नहीं हुई हैं। उसके अभी सात मैचों में दो जीत तीन हार और दो रद्द मैचों के बाद छह अंक हैं। उसे अभी दो मैच और खेलने हैं। इन दो मैचों में अगर उसे जीत मिलती है तो उसके 10 अंक होंगे लेकिन उसे पाकिस्तान, बांग्लादेश और इंग्लैंड के मैचों के परिणाम पर भी निर्भर रहना होगा। 

श्रीलंका को जो एक विकेट मिला वो उसे लसिथ मलिंगा ने दिलाया। मलिंगा ने 31 के कुल स्कोर पर क्विंटन डी कॉक (15) का विकेट लिया, लेकिन इसके बाद कप्ताान फाफ डु प्लेसिस और हाशिम अमला ने आसानी से बल्लेबाजी की और विकेट पर पैर जमाए। 

इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 175 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को इस वर्ल्ड कप में दूसरी जीत दिलाई। 


Read More