X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

केपटाउन टेस्ट : डु प्लेसिस का शतक, दक्षिण अफ्रीका को 205 रनों की बढ़त

by Sahir Usman Jan 04, 2019 • 22:36 PM

केपटाउन, 4 जनवरी - कप्तान फाफ डु प्लेसिस (103) और टेम्बा बावुमा (75) की बेहतरीन पारियों की मदद से मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने यहां न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को पाकिस्तान पर 205 रनों की बढ़त ले ली है। स्कोरकार्ड 

दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में छह विकेट के नुकसान पर 382 रन बना लिए हैं। मैच के पहले दिन मेजबान टीम ने पाकिस्तान को पहली पारी में सिर्फ 177 रनों पर ढेर कर दिया था। स्टम्प्स तक क्विंटन डी कॉक 55 और वार्नोन फिलेंडर छह रन बनाकर खेल रहे हैं। 

दक्षिण अफ्रीका ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 123 रनों के साथ की थी। टीम के खाते में तीन रनों का इजाफा होने के बाद हाशिम अमला (24) मोहम्मद अब्बास का शिकार हो गए। अमला के बाद थेयुनिस डी ब्रूने 13 रनों के निजी स्कोर पर शाहीन अफरीदी का शिकार बने। 

यहां से डु प्लेसिस और बावुमा ने पांचवें विकेट के लिए 156 रनों की साझेदारी की। शाहीन अफरीदी ने 305 के कुल स्कोर पर बावुमा को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने अपनी पारी में 162 गेंदों का सामना किया और 10 चौके लगाए। 

इस बीच डु प्लेसिस ने अपना शतक पूरा किया और फिर शाहीन अफरीदी का अगला शिकार बने। डु प्लेसिस 356 के कुल स्कोर पर आउट हुए। कप्तान ने अपनी पारी में 226 गेंदें खेलीं और 13 चौके मारे। 

यहां से क्विंटन डी कॉक ने रनों का सिलसिल जारी रखा। इस बल्लेबाज ने अभी तक 72 गेंदें खेलीं हैं और सात चौके मारे हैं। 

शाहीन अफरीदी ने अभी तक पाकिस्तान के लिए तीन विकेट लिए हैं। मोहम्मद आमिर, मोहम्मद अब्बास और शान मसूद को एक विकेट मिला है। 


आईएएनएस