X close
X close
Indibet

पहले टी-20 में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 6 रन से दी मात, यह खिलाड़ी बना मैन ऑफ द मैच

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
February 02, 2019 • 17:10 PM View: 1375

2 फरवरी। कप्तान फाफ डु प्लेसिस (78) और रीजा हेंड्रीक्स (74) के बाद किलर के नाम से मशहूर डेविड मिलर (4 कैच और 2 रन आउट) के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने पहले टी-20 मैच में पाकिस्तान को छह रन से हरा दिया। पाकिस्तान की लक्ष्य का पीछा करते हुए 11 मैचों के बाद यह पहली हार है। वही, इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 

वर्ल्ड नंबर-1 पाकिस्तान ने शुक्रवार रात यहां न्यूलैंड्स मैदान पर टॉस जीकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। मेजबान टीम ने 26 रन के स्कोर पर गिहान क्लॉएट (13) का विकेट गंवा दिया। 

इसके बाद डु प्लेसिस और हेंड्रीक्स ने दूसरे विकेट के लिए 131 रन की शानदार साझेदारी की। डु प्लेसिस ने 45 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के, जबकि हेंड्रीक्स ने 41 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्के लगाए। 

इसके अलावा डेविड मिलर ने 10, हेनरिक क्लासेन और एंडिले फेहलुकवायो ने नाबाद 5-5 रन बनाए।पाकिस्तान की ओर से उस्मान शिनवारी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके जबकि इमाद वसीम, हसन अली और फहीम अशरफ को एक-एक विकेट मिले। 

दक्षिण अफ्रीका से मिले 193 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के चलते लक्ष्य से छह रन दूर रह गई। 

मेहमान टीम के लिए कप्तान शोएब मलिक ने 31 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से सबसे ज्यादा 49 रन बनाए। उनके अलावा हुसैन तलत ने 40, बाबर आजम ने 38, आसिफ अली ने 13 और हसन अली ने 11 रन बनाए। 

दक्षिण अफ्रीका के लिए ब्यूरेन हेंड्रीक्स, क्रिस मोरिस और तबरैज शम्सी ने दो-दो विकेट लिए जबकि एंडिले फेहलुकवायो को एक विकेट मिला। 

इन सबके अलावा मिलर ने शानदार क्षेत्ररक्षण करने का प्रदर्शन करते हुए 4 कैच लपके और दो बल्लेबाजों को रन आउट भी किया। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैच ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo