Advertisement
Advertisement

धोनी 'अगले कुछ साल' तक और खेल सकते हैं: माइकल हसी

Indian Premier League: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी अगले कुछ वर्षों तक खेलना जारी रख सकते हैं।

IANS News
By IANS News May 16, 2024 • 16:16 PM
Chennai: Indian Premier League cricket tournament between between Chennai Super Kings and Gujarat Ti
Chennai: Indian Premier League cricket tournament between between Chennai Super Kings and Gujarat Ti (Image Source: IANS)
Advertisement
Indian Premier League: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी अगले कुछ वर्षों तक खेलना जारी रख सकते हैं।

एमएस धोनी की बढ़ती उम्र और उनकी फिटनेस को ध्यान में रखकर माना जा रहा है कि यह धोनी का आखिरी आईपीएल है।

घुटने की सर्जरी के बाद सीएसके धोनी का कार्यभार कम कर रही है। टीम की कप्तानी पहले ही छोड़ चुके धोनी इस सीजन के बाद क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

Trending


डेथ ओवरों में बल्लेबाजी करने उतरने के बावजूद धोनी ने 226.66 की स्ट्राइक रेट और 10 पारियों में 136 रन बनाकर अपनी छाप छोड़ी है।

हसी ने ईएसपीएन के अराउंड द विकेट शो में यह बात तब कही जब उनसे पूछा गया कि क्या धोनी अगले साल वापस आएंगे।

तो उन्होंने कहा, "आपका अनुमान इस स्तर पर मेरे जितना ही अच्छा है। वह अपने कार्ड अपने सीने के बहुत करीब रखता है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह ऐसा करता रहेगा। मुझे पता है कि प्रशंसक शायद उसे क्रम में थोड़ा ऊपर बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहते हैं।

"लेकिन वह घुटने की सर्जरी से गुजरा है इसलिए हमें उसे थोड़ा संभालना पड़ा और वह केवल अंतिम छोर पर आता है। लेकिन अंदर आकर गेंद को इतनी सफाई से हिट करने में एमएस से बेहतर कोई नहीं है।''

चोट और विपरीत परिस्थितियों से जूझते हुए, धोनी ने हर पारी में उम्र और उम्मीदों को मात देते हुए बल्ले से अपनी महारत का प्रदर्शन किया।

"वह अभी भी बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है। वह अच्छी तैयारी करता है। वह वास्तव में पूरे सत्र में अच्छी लय में रहा है। मुझे लगता है कि हमें उसे शरीर से नियंत्रित करने की कोशिश करनी होगी पिछले सीज़न के बाद उनके घुटने की सर्जरी हुई थी, इसलिए वह टूर्नामेंट के शुरुआती चरण से ही इसका प्रबंधन कर रहे हैं।

धोनी ने कप्तानी की बागडोर एक युवा प्रतिभा ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपी थी, जिसे उन्होंने वर्षों तक निखारा है। हसी ने उस पल को याद किया जब धोनी ने गायकवाड़ को नया कप्तान घोषित किया था।

हसी ने कहा, "एमएस ने एक तरह से घोषणा की थी कि वह टूर्नामेंट से पहले कप्तानों की बैठक में शामिल नहीं होंगे। और हमने कहा, 'ओह, नहीं। क्या हो रहा है?' उन्होंने कहा कि ऋतुराज तब से कप्तान बनने जा रहे थे, इसलिए शुरुआत में यह थोड़ा झटका था लेकिन इसे वास्तव में अच्छी तरह से प्रबंधित किया गया है।

"मुझे पता है कि स्टीफन फ्लेमिंग (मुख्य कोच) टूर्नामेंट से पहले ऋतुराज के साथ मिलकर काम कर रहे थे। वास्तव में, वह पिछले कुछ वर्षों से उसे तैयार कर रहे हैं। हम कुछ समय से जानते हैं कि वह जब एमएस ने पद छोड़ने का फैसला किया तो वह यह पद संभालने के लिए सही व्यक्ति थे।''


Cricket Scorecard

Advertisement