Advertisement

साल के अंत में श्रीलंका और पाकिस्तान की मेज़बानी करेगा दक्षिण अफ़्रीका

South Africa: जोहानसबर्ग, 3 मई (आईएएनएस) दक्षिण अफ़्रीका 2024-25 की गर्मियों में श्रीलंका और पाकिस्तान की पुरुष टीम की मेज़बानी करेगा जबकि दक्षिण अफ़्रीका की महिला टीम इस दौरान घर पर इंग्लैंड के ख़िलाफ़ खेलेगी। नवंबर 2024 से जनवरी 2025

IANS News
By IANS News May 03, 2024 • 15:22 PM
IND v SA: Elgar’s 185, Jansen’s unbeaten fifty pushes South Africa into ascendancy against India
IND v SA: Elgar’s 185, Jansen’s unbeaten fifty pushes South Africa into ascendancy against India (Image Source: IANS)
Advertisement
South Africa:

जोहानसबर्ग, 3 मई (आईएएनएस) दक्षिण अफ़्रीका 2024-25 की गर्मियों में श्रीलंका और पाकिस्तान की पुरुष टीम की मेज़बानी करेगा जबकि दक्षिण अफ़्रीका की महिला टीम इस दौरान घर पर इंग्लैंड के ख़िलाफ़ खेलेगी। नवंबर 2024 से जनवरी 2025 की इस अवधि के दौरान कुल 17 मैच खेले जाएंगे, जिसमें पांच टेस्ट मैच शामिल होंगे।

पुरुषों की टेस्ट सीरीज़ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी। हालांकि इस दौरान जोहानसबर्ग में एक भी मैच नहीं खेला जाएगा। यह लगातार दूसरी बार होगा जब गर्मियों के सीज़न में यह मैदान एक भी टेस्ट मैच की मेज़बानी नहीं करेगा।

Trending


भारत और दक्षिण अफ़्रीका के बीच बीते सीज़न खेली गई दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दौरान भी एक भी मैच जोहानसबर्ग में नहीं खेला गया था। अंदरूनी सूत्रों ने ईएसपीएनक्रिकइंफो को बताया कि अधिकारियों को जोहानसबर्ग को मेज़बानी ना दिए जाने का कोई कारण नहीं बताया गया है। हालांकि यहां एनुअल पिंक डे के दिन एक वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा। यह मैच ब्रेस्ट कैंसर से पीड़िताओं के लिए फ़ंड एकत्रित करने के उद्देश्य से खेला जाएगा।

किंग्समीड और सेंट जॉर्ज पार्क श्रीलंका के ख़िलाफ़ टेस्ट मैचों के वेन्यू होंगे। श्रीलंका सिर्फ़ टेस्ट खेलने ही दक्षिण अफ़्रीका आएगी जबकि पाकिस्तान के ख़िलाफ़ टेस्ट श्रृंखला शुरू होने से पहले तीन वनडे और तीन टी20 भी खेले जाएंगे। बॉक्सिंग डे टेस्ट सुपरस्पोर्ट पार्क और न्यू ईयर टेस्ट न्यूलैंड्स में खेला जाएगा। फ़रवरी में पाकिस्तान में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफ़ी से पहले पाकिस्तान में वनडे की त्रिकोणीय श्रृंखला भी खेली जानी है। ऐसे में एसए20 के कार्यक्रम से इसके ओवरलैप होने की भी पूरी संभावना है।

महिला टीम इंग्लैंड के ख़िलाफ़ तीन टी20, तीन वनडे और टेस्ट खेलेगी। जिसमें एक ब्लैक डे वनडे भी होगा जो लैंगिक हिंसा के संबंध में जागरूकता के प्रसार के उद्देश्य के लिए खेला जाएगा।


Cricket Scorecard

Advertisement