Advertisement
Advertisement

बुमराह को छोड़कर, एमआई की गेंदबाजी काफी कमजोर: फिंच

Chennai Super Kings: पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के खिलाफ मुंबई इंडियंस (एमआई) के मैच से पहले, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली मुंबई टीम की गेंदबाजी की आलोचना करते हुए "गहराई और निरंतरता की कमी" पर

IANS News
By IANS News April 18, 2024 • 14:08 PM
Mumbai: IPL match between Mumbai Indians and Chennai Super Kings at Wankhede Stadium
Mumbai: IPL match between Mumbai Indians and Chennai Super Kings at Wankhede Stadium (Image Source: IANS)
Advertisement
Chennai Super Kings: पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के खिलाफ मुंबई इंडियंस (एमआई) के मैच से पहले, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली मुंबई टीम की गेंदबाजी की आलोचना करते हुए "गहराई और निरंतरता की कमी" पर प्रकाश डाला।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने आखिरी मुकाबले के दौरान एमआई गेंदबाजों का हाल बेहद खराब नजर आया। केवल जसप्रीत बुमराह को छोड़कर टीम की गेंदबाजी काफी कमजोर नजर आई।

एमआई ने सात गेंदबाजी विकल्पों का इस्तेमाल किया, जिनमें से आकाश मधवाल, कप्तान हार्दिक पांड्या और रोमारियो शेफर्ड ने 12 से अधिक की इकॉनमी से रन दिए।

Trending


यहां तक कि 11 अप्रैल को आरसीबी के खिलाफ अपने मैच में भी जब सभी गेंदबाजों ने 7 या 10 से अधिक की इकॉनमी से रन लुटाए तो केवल बुमराह ही थे, जिन्होंने 5.25 रन प्रति ओवर की दर से रन दिए।

स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव पर बोलते हुए, फिंच ने मुंबई इंडियंस को जीत की पटरी पर कैसे वापस लाया जा सकता है, इस पर अपने विचार साझा करते हुए कहा, "सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, मुझे लगता है कि कप्तान को बल्ले और गेंद के साथ कुछ फॉर्म और निरंतरता ढूंढनी होगी।''

"हमने देखा है वह कुछ मैचों में गेंदबाजी करते हैं और कुछ में नहीं, इसलिए उन्हें बल्ले और गेंद दोनों के साथ फॉर्म तलाशनी होगी। इसके अलावा, जसप्रीत बुमराह के बाहर उनकी गेंदबाजी में गुणवत्ता और निरंतरता की कमी है।"

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने खेल के प्रति बेखौफ दृष्टिकोण के लिए पूर्व एमआई कप्तान रोहित शर्मा की भी प्रशंसा की। रोहित ने सीएसके के खिलाफ शानदार शतक बनाकर अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया। हालांकि दुर्भाग्य से, यह उनकी टीम को जीत दिलाने के लिए पर्याप्त नहीं था।

इस समय रोहित शर्मा के साथ एक चीज जो मुझे देखना पसंद है। वह यह है कि वह बेखौफ क्रिकेट खेल रहे हैं।

फिंच ने कहा कि रोहित ने 50 ओवर के विश्व कप के दौरान ऐसा किया था, और वह अब भी ऐसा कर रहे हैं। वह खेल को आगे बढ़ा रहे हैं, अधिकतम प्रभाव डालने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे ईशान किशन के साथ वह जो शुरुआत प्रदान करते हैं। वह मुंबई इंडियंस के बाकी खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा बढ़ावा होगा। अगर वे आईपीएल के दूसरे भाग में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो यह उनके लिए बहुत अच्छा होगा।

एमआई, वर्तमान में छह मैचों में चार अंकों के साथ अंक तालिका में नौवें स्थान पर है। गुरुवार को मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स से खेलेगी।


Cricket Scorecard

Advertisement