Advertisement
Advertisement

मुंबई फिलहाल एक टीम के रूप में नहीं खेल रही है: इरफान पठान

Kolkata Knight Riders: नई दिल्ली, 4 मई (आईएएनएस) पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने शुक्रवार रात कोलकाता नाइट राइडर्स से 24 रन से मिली निराशाजनक हार के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की तीखी आलोचना की।

IANS News
By IANS News May 04, 2024 • 12:48 PM
Mumbai: IPL match between Mumbai Indians and Kolkata Knight Riders at Wankhede Stadium
Mumbai: IPL match between Mumbai Indians and Kolkata Knight Riders at Wankhede Stadium (Image Source: IANS)
Advertisement
Kolkata Knight Riders:

नई दिल्ली, 4 मई (आईएएनएस) पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने शुक्रवार रात कोलकाता नाइट राइडर्स से 24 रन से मिली निराशाजनक हार के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की तीखी आलोचना की।

पठान ने उन महत्वपूर्ण क्षणों पर प्रकाश डाला जहां उनका मानना ​​​​था कि एमआई लड़खड़ा गया था, विशेष रूप से मैदान पर पांड्या के निर्णय लेने पर ध्यान केंद्रित किया। जब केकेआर 57/5 पर संघर्ष कर रहा था, तब तीन महत्वपूर्ण ओवरों में नमन धीर का उपयोग करने से भौंहें तन गईं, पठान ने सुझाव दिया कि मुंबई को 20 रन महंगे पड़े, जिससे केकेआर को 170 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में मदद मिली।

Trending


इरफ़ान पठान ने इंस्टाग्राम पर कहा,“मुंबई इंडियंस की कहानी आईपीएल 2024 में समाप्त हो गई है। वे कागज पर बहुत अच्छी टीम थे लेकिन उन्हें अच्छी तरह से प्रबंधित नहीं किया गया है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर सवाल बिल्कुल जायज हैं. आज जब केकेआर का स्कोर 57/5 था तो आपने नमन धीर के 3 ओवर कराये गए। आपने अपना छठा गेंदबाज डाला, केकेआर को मनीष पांडे और वेंकटेश अय्यर के बीच एक महत्वपूर्ण साझेदारी बनाने दी। यह 83 रन की साझेदारी केकेआर को 170 तक ले गई, जबकि उन्हें केवल 150 तक ही पहुंचना चाहिए था और यही अंतर का बिंदु बन गया। "

पठान की आलोचना यहीं नहीं रुकी। उन्होंने एमआई कैंप के भीतर की गतिशीलता पर प्रकाश डाला, जिससे पता चला कि टीम में एकजुटता और एकता की कमी है, जिससे टीम के भीतर संभावित दरार या गुटों का संकेत मिलता है। उन्होंने कप्तान के अधिकार को खिलाड़ी द्वारा स्वीकार करने के महत्व पर जोर दिया और संकेत दिया कि वर्तमान एमआई सेटअप में इसकी कमी हो सकती है।

पठान ने आगे कहा, “क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां कप्तानी और प्रबंधन महत्वपूर्ण है और एमआई फिलहाल एक टीम के रूप में नहीं खेल रही है और यह एमआई के लिए सीजन का सबसे बड़ा चर्चा का विषय है। खिलाड़ियों के लिए अपने कप्तान को स्वीकार करना महत्वपूर्ण है और मुझे नहीं लगता कि इस सीज़न में एमआई के लिए ऐसा हुआ है। ”

एमआई ग्यारह मैचों में केवल छह अंकों के साथ लीग तालिका में सबसे नीचे है।


Cricket Scorecard

Advertisement