Advertisement
Advertisement

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने टी20 विश्न कप से पहले जीता फैंस का दिल

New Zealand Cricket: न्यूजीलैंड क्रिकेट ने सोमवार को टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करने का एक अनोखा तरीका अपनाया।

IANS News
By IANS News April 29, 2024 • 13:36 PM
New Zealand Cricket win hearts with T20 World Cup squad announcement
New Zealand Cricket win hearts with T20 World Cup squad announcement (Image Source: IANS)
Advertisement
New Zealand Cricket: न्यूजीलैंड क्रिकेट ने सोमवार को टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करने का एक अनोखा तरीका अपनाया।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का ऐलान चयनकर्ताओं ने नहीं बल्कि दो बच्चों ने किया। बच्चों में लड़की का नाम मटिल्डा और लड़के का नाम एंगस है। एनजेडसी की इस पहल ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा।

एनजेडसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसका वीडियो शेयर किया है।

Trending


वीडियो में बच्चों ने कहा, "सभी को गुड मॉर्निंग। यहां आने के लिए धन्यवाद। मैं मटिल्डा हूं... मैं एंगस हूं। हमें वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए ब्लैक कैप्स टीम की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। इसके बाद बच्चों ने एक-एक कर सभी खिलाड़ियों का नाम बताया।"

क्रिकेट फैंस न्यूजीलैंड क्रिकेट की इस पहल से काफी खुश हैं। उनका मानना है कि ऐसा सिर्फ न्यूजीलैंड ही कर सकती है। साथ ही फैंस अन्य बोर्डों को भी ऐसा कुछ नया तरीका अपनाने का सुझाव दे रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा, "आप इसे हमेशा प्यारे तरीके से करेंगे।" दूसरे ने कहा, "विश्व कप टीम की घोषणा करने का आपका तरीका बहुत अनोखा और आंखों को भाने वाला है...बहुत पसंद आया।"

यह पहली बार नहीं था कि न्यूजीलैंड ने प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा करने का अनोखा तरीका अपनाया। पिछले साल वनडे विश्व कप के लिए, उन्होंने अपनी टीम की घोषणा करने के लिए खिलाड़ियों के परिवार के सदस्यों का उपयोग करने का निर्णय लिया।

टी20 विश्व कप 2024 वेस्टइंडीज और यूएसए में 1 जून से शुरू होने वाला है।

विलियमसन टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के लिए अपनी कप्तानी की जिम्मेदारी फिर से शुरू करेंगे। टूर्नामेंट में कीवी टीम में काफी फेरबदल और कुछ बड़े बदलाव नजर आने वाले हैं।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शानदार बल्लेबाजी करने वाले रचिन रवींद्र को भी जगह दी गई है। रचिन और मैट हेनरी पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे।

टी20 विश्व के लिए कीवी टीम

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमन, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, जिम्मी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी और टिम साउदी।

ट्रैवलिंग रिजर्व- बेन सियर्स


Cricket Scorecard

Advertisement