Advertisement
Advertisement
Advertisement

आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन ने हनुमा विहारी पर अभद्र भाषा बोलने का आरोप लगाया, कप्तान पद से बर्खास्तगी के फैसले का किया बचाव (लीड-1)

Hanuma Vihari: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी हनुमा विहारी द्वारा प्रबंधन पर पक्षपात का आरोप लगाए जाने और आंध्र के लिए नहीं खेलने का फैसला लिए जाने के कुछ ही घंटों बाद आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन (एसीए) ने खिलाड़ी पर टीम के साथियों

IANS News
By IANS News February 26, 2024 • 23:42 PM
TDP slams Jagan after Hanuma Vihari vowed not to play for Andhra
TDP slams Jagan after Hanuma Vihari vowed not to play for Andhra (Image Source: IANS)
Advertisement
Hanuma Vihari: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी हनुमा विहारी द्वारा प्रबंधन पर पक्षपात का आरोप लगाए जाने और आंध्र के लिए नहीं खेलने का फैसला लिए जाने के कुछ ही घंटों बाद आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन (एसीए) ने खिलाड़ी पर टीम के साथियों के साथ दुर्व्यवहार करने और कोचों व सहयोगी स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है।

विहारी के खिलाफ कथित शिकायतों की गहन जांच की घोषणा करते हुए एसीए ने एक बयान में कहा कि विहारी ने बंगाल के खिलाफ रणजी ट्रॉफी खेल के दौरान एक विशिष्ट खिलाड़ी के साथ व्यक्तिगत रूप से दुर्व्यवहार किया था।

बयान में कहा गया है, "जनवरी 2024 में पहले रणजी ट्रॉफी खेल के बाद सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष के एक ईमेल में विहारी की संभावना के रूप में उनकी सीजन-लंबी उपलब्धता प्रभावित होने के कारण एक नए कप्तान का प्रस्ताव दिया गया था। जवाब में विहारी ने इस निर्णय की सराहना की। सीनियर चयन समिति द्वारा रिकी भुई को नया कप्तान घोषित किया गया।"

Trending


बयान में आगे दावा किया गया है कि 'विहारी के अभद्र भाषा के इस्तेमाल और अपमानजनक व्यवहार के बारे में टीम के साथियों, सहयोगी स्टाफ और एसीए प्रशासकों से शिकायतें मिली थीं।

बयान में यह भी आरोप लगाया गया कि हैदराबाद से आंध्र में शामिल होने के बाद से विहारी ने अन्य राज्यों में जाने के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र भी मांगा है, लेकिन बाद में उन्होंने अपना फैसला बदल लिया, माफी मांगी और आंध्र के लिए खेलना जारी रखा।

इससे पहले, बल्लेबाज हनुमा विहारी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक विस्तृत पोस्ट में कहा था कि मौजूदा रणजी ट्रॉफी सीजन में टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद वह घरेलू क्रिकेट में आंध्र के लिए कभी नहीं खेलेंगे।

विहारी का खुलासा सोमवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी 2023/24 सीजन के क्वार्टर फाइनल में आंध्र के मध्य प्रदेश से पांच रन से हारने के बाद हुआ।

विहारी ने कहा कि बंगाल के खिलाफ आंध्र के सीजन के पहले गेम के बाद उन्हें कप्तानी से इस्तीफा देने के लिए कहा गया था, क्योंकि उन्होंने टीम के 17वें खिलाड़ी पर चिल्लाया था, जो एक राजनेता का बेटा था।

उन्‍होंने कहा, "उसने अपने पिता (जो एक राजनेता हैं) से शिकायत की, और बदले में उसके पिता ने एसोसिएशन से मेरे खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा।"

विहारी ने अपने विस्तृत पोस्ट में लिखा, "मैंने फैसला किया है कि मैं आंध्र के लिए कभी नहीं खेलूंगा, जहां मैंने अपना आत्मसम्मान खो दिया है। मुझे टीम से प्यार है। जिस तरह से हम हर सीजन में आगे बढ़ रहे हैं, वह मुझे पसंद है, लेकिन एसोसिएशन नहीं चाहता कि हम आगे बढ़ें।"


Cricket Scorecard

Advertisement