X close
X close

नागपुर टेस्ट: विराट कोहली के ताबड़तोड़ शतक से टीम इंडिया ने बनाई बड़ी बढ़त, श्रीलंका की हालत खस्ता

by Saurabh Sharma Nov 26, 2017 • 12:27 PM

नागपुर, 26 नवंबर, (CRICKETNMORE)| चेतेश्वर पुजारा (143) और कप्तान विराट कोहली (123) की शतकीय पारियों के दम पर भारत ने यहां विदर्भ क्रिकेट संघ (स्टेडियम) में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को श्रीलंका पर पहली पारी के आधार पर 199 रनों की बढ़त ले ली है। भारत ने श्रीलंका को पहली पारी में 205 रनों पर ही ढेर कर दिया था। मेजबान टीम ने तीसरे दिन भोजनकाल तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 404 रन बना लिए हैं। कोहली के साथ उप-कप्तान अंजिक्य रहाणे विकेट पर खड़े हुए हैं। उन्होंने अभी तक पांच गेंदें खेलीं है लेकिन खाता नहीं खोला है।

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

कोहली ने अभी तक अपनी पारी में 161 गेंदें खेलीं हैं और 13 चौके मारे हैं। भारत ने दिन के पहले सत्र की समाप्ति से कुछ देर पहले ही चेतेश्वर पुजारा का विकेट खो दिया। वह दासुन शनाका की गेंद पर बोल्ड हो गए। पुजारा ने 362 गेंदों का सामना किया और 14 चौके लगाए।

भारत ने तीसरे दिन की शुरूआत दो विकेट के नुकसान पर 312 रनों के साथ की थी। तीसरे दिन के पहले सत्र में उसने 92 रन जोड़े हैं और सिर्फ एक विकेट खोया है।

भारत ने अपना पहला विकेट पहले दिन लोकेश राहुल (7) के रूप में खोया था। दूसरे दिन मुरली विजय (128) के रूप में उसने अपना दूसरा विकेट दिन के आखिरी सत्र में खोया था। विजय और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 209 रनों की साझेदारी करते हुए भारत की विशाल बढ़त की नींव रखी थी।

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

श्रीलंका की तरफ से लाहिरू गमागे, रंगना हेराथ और शनाका ने एक-एक विकेट लिए हैं।